Hindi Newsportal

मुंबई: घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना में 14 लोगों की मौत

0 261

मुंबई: सोमवार शाम हुई जोर-दार आधी के चलते मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. मुंबई में देर शाम मौसम की करवट लेने पर आधी धूफान ने आतंक मचा दिया इस आंधी के चलते पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पंतनगर, घाटकोपर पूर्व में एक होर्डिंग गिर गयी. होर्डिंग गिरने से करीब 54 लोगों के घायल होने व 100 से अधिक लोगों के फंसे होने की सूचना थी. फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू करने के लिए घाटकोपर में NDRF की एक टीम तैनात की गई थी. मुंबई में आंधी इतनी तेजी थी कि कई मेट्रो और उड़ाने बाधित हो गयी हैं.

 

घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना पर NDRF सहायक कमांडेंट निखिल मुधोलकर ने बताया, “कल शाम से बचाव अभियान जारी है. हमने कुल 88 लोगों को बाहर निकाला है जिसमें से 14 लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है बाकी 31 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है और कुछ लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं… हमने टीन गर्डर के नीचे से 9 लोगों को निकाला जिन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया… गर्डर के नीचे कुछ लोगों के अभी भी फंसे रहने की आशंका है… ”

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) मुंबई ने ठाणे, पालघर और मुंबई के लिए बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी करते हुए “नाउकास्ट चेतावनी” जारी की है.