Hindi Newsportal

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल, सीएम उद्धव ठाकरे के समर्थन में आईं ममता बनर्जी

0 427

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी संकट चरम पर है. महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों में पड़ी फूट और सियासी संकट के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अब सीएम उद्ध ठाकरे के समर्थन में उतर आईं हैं.

 

ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा, हम उद्धव ठाकरे और सभी के लिए न्याय चाहते हैं. आज आप सत्ता में हैं और पैसे, बाहुबल, माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन एक दिन तुम्हें जाना ही है. कोई आपकी पार्टी भी तोड़ सकता है.

 

यह गलत है और मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं. असम की जगह उन्हें (बागी विधायक) बंगाल भेज दीजिए, हम उन्हें अच्छा आतिथ्य देंगे. महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिरा देंगे. हम लोगों के लिए और संविधान के लिए न्याय चाहते हैं.

 

वहीं महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बाद एमवीए (MVA) में तूफान खड़ा हो गया है.

 

संजय राउत के बयान के बाद कांग्रेस प्रमुख नाना पटोने ने कहा, अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है. हम BJP को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना के साथ हैं. ये खेल ED की वजह से हो रहा है. कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. हम महा विकास अघाड़ी (MVA) के साथ हैं और रहेंगे, हमें सत्ता का कोई लालच नहीं है.

 

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच NCP की बैठक से पहले NCP नेता जयंत पाटिल ने कहा हम अंत तक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. हम इस सरकार को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे.