Hindi Newsportal

महाराष्ट्र : बारिश में दीवार ढहने से पुणे में 5, कल्याण में 3 लोगों की मौत

0 483

सोमवार रात भारी बारिश के बाद कल्याण में नेशनल उर्दू स्कूल की एक कंपाउंड की दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि, सोमवार रात अंबेगांव पुलिस स्टेशन के पास एक दीवार गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. साथ ही तीन लोगों के घायल होने की खबर है.

मलबे से लोगों को निकाले जाने का काम अभी भी जारी है, ऐसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

सोमवार रात हुए एक अन्य हादसे में, मुंबई के मलाड में दीवार गिरने से 18 लोगों की मौत हो गयी, वहीं दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है. एनडीआरएफ के अधिकारियों ने बताया कि घटना देर रात करीब दो बजे हुई, जब पूर्वी मलाड इलाके के पिम्परीपाड़ा स्थित एक परिसर की दीवार ढह गई और पास की झुग्गियों में रहने वाले लोग उसकी चपेट में आ गए.

ALSO READ: भारी बारिश से मुंबई बेहाल; बारिश में दीवार गिरने से मुंबई के मलाड में 18 लोगों की…

बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई शहर में रविवार से ही भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश हो सकती है.

बारिश से बिगड़ते हालातों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 2 जुलाई मंगलवार को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है और सभी को सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है.

स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने कहा, ‘ भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई और उसके लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियाती तौर पर दो जुलाई को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है.’