Hindi Newsportal

भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से दी पटखनी, सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी इंडिया

0 779
भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से दी पटखनी, सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी इंडिया

 

भारत और श्रीलंका के बीच बीते गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कड़ा मुक़ाबला हुआ। इस दौरान भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रनों से करारी शिकस्त दी। जिसके बाद टीम इंडिया सेमीफइनल में एंट्री कर ली। बता दें कि भारत सेमीफइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 33वां मुकाबला भारत ने श्रीलंका के बीच हुआ। इस दौरान भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों की रिकॉर्ड जीत के साथ जारी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरे। हालांकि रोहित शर्मा शुरुआत में चार गेंदे खेल कर आउट हो गये। लेकिन बाद में शुभमन गिल और विराट कोहली ने भारत के बल्लेबाजी की कमान संभाली इस दौरान गिल ने 92 तो कोहली ने 88 रनों की पारी खेली और आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर की (82) अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने टॉस हारकर  पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 358 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी इस मैच में लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 55 रनों पर ऑल-आउट हो गई। इस दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद सिराज ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। फिर महोम्मद शमी ने अपना कहर बरपाया और पूरे मैच में 5 विकेट लिए। बता दें कि इस मैच में शमी को पांच विकट, सिराज को तीन विकेट लिए वहीं जडेजा और बुमराह के नाम एक-एक विकेट रही।