Hindi Newsportal

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- हम हमास को खत्म करके ही दम लेंगे

0 268

नई दिल्ली: इजराइल और गाजा के बीच की जंग शांत होने का नाम ही नहीं ले रही है. वहीं इजराइल-हमास संघर्ष के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल के तेल अवीव पहुंचे. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग ने बेन गुरियन हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. इसके बाद दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने मीडिया के समक्ष अपना-अपना बयान जारी किया. इस दौरान बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम हमास को खत्म करके ही दम लेंगे.

 

तेल अवीव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, “आतंकवादी समूह हमास ने 1300 से अधिक लोगों की हत्या कर दी है जिनमें 31 अमेरिकी भी शामिल हैं. उन्होंने बच्चों सहित कई लोगों को बंधक बना लिया है…उन्होंने ऐसे अत्याचार किए हैं जो ISIS को कुछ हद तक अधिक तर्कसंगत बनाते हैं.”

 

इसके साथ ही गाजा के अस्पताल मे हुए हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, “कल गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से मुझे बहुत दुख हुआ. मैंने जो देखा है, उस आधार पर ऐसा प्रतीत होता है मानो यह काम आपके द्वारा नहीं किया गया है.”

 

तेल अवीव में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “7 अक्टूबर को हमास ने एक ही दिन में 1400 इजरायलियों की हत्या कर दी….7 अक्टूबर, एक और दिन है जो बदनामी में रहेगा. राष्ट्रपति महोदय, आपने सही कहा कि हमास ISIS से भी बदतर है. हमास को हराने के लिए सभ्य दुनिया को एकजुट होना होगा.”

 

तेल अवीव में इज़राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “धन्यवाद राष्ट्रपति (अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन) महोदय…. आज, कल और हमेशा इज़राइल के साथ खड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद.”