Hindi Newsportal

बंगाल में लटका मिला BJP विधायक का शव, पार्टी ने जताई हत्या कि आशंका

BJP
0 344

पश्चिम बंगाल में उस वक़्त सनसनी मच गयी जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हेमताबाद के विधायक देबेंद्र नाथ रे अपने घर में मृत पाए गए। विधायक का शव उनके गांव के बिंदल में लटका हुआ मिला। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। वही परिवार का आरोप है कि उनकी हत्या की गयी है।

यह घटना जिस जगह पर हुई है वहां से विधायक का घर करीब एक किलोमीटर दूर है. उनके परिवार के एक सदस्य ने दावा किया है कि कुछ लोग रात में 1 बजे घर आए थे और उन्हें बुलाकर ले गए थे. आज सुबह स्थानीय लोगों ने उनका लटकता हुए शव देखाऔर पुलिस को बुलाया.

Bengal BJP MLa Debendra Nath Ray

बता दें कि हेमताबाद उत्तरी दिनाजपुर जिले में आता है. देबेंद्र नाथ 2016 में सीपीएम की टिकट पर विधायक चुने गए थे. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

बंगाल में हुई इस घटना के बाद लोगों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर घेरना शुरू कर दिया है। लोगों का आरोप है कि जब विधायक जैसे लोग बंगाल में सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसे सुरक्षित होगी ?

ये भी पढ़े : COVID-19 LIVE | भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 28,701 नए मामले, कुल संख्या 8.7 लाख के करीब

वही विधायक कि मौत के बाद बंगाल में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनकार ने बीजेपी विधायक की मौत पर कहा कि – उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद विधायक- देवेंद्र नाथ रॉय की मृत्यु, हत्या के आरोपों सहित गंभीर मुद्दों को उठाती है। सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को कुंद करने के लिए पूरी तरह निष्पक्ष जांच की जरूरत है।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘निंदनीय और कायरतापूर्ण कृत्य. ममता बनर्जी के राज में भाजपा नेताओं की हत्या का दौर थम नहीं रहा. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ भाजपा में आए हेमताबाद के विधायक देबेंद्र नाथ रे की हत्या कर दी गई. उनका शव फांसी पर लटका मिला. क्या इनका गुनाह सिर्फ भाजपा में आना था ?’

बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने बीजेपी विधायक देबेंद्र नाथ रे की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है और हत्या को सुसाइड बनाने की कोशिश की गई है. मैं ममता बनर्जी से मांग करता हूं कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram