Hindi Newsportal

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना, अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी : फाइल इमेज
0 347

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना. यूएई की इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. 2015 के बाद से पीएम मोदी की UAE की यह सातवीं और पिछले आठ महीनों में तीसरी यात्रा है.

  • 11.30 बजे पीएम मोदी दिल्ली से यूएई के लिए रवाना हुए.
  • शाम 4 बजे पीएम मोदी आबू धाबी पहुंचेंगे.
  • शाम 4 बजे से साढ़े पांच के बीच में आबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता होगी.
  • रात आठ बजे से 9.30 तक अहलान मोदी कम्युनिटी इवेंट होगा, जहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख -मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहेंगे.

 

यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘अगले दो दिनों में मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात और कतर का दौरा करूंगा, जिससे इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध और गहरे होंगे. पद संभालने के बाद से यूएई की मेरी सातवीं यात्रा होगी, जो यह दर्शाता है कि हम मजबूत भारत-यूएई मित्रता को कितनी प्राथमिकता देते हैं. मैं अपने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूं. मुझे संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का सम्मान मिलेगा. मैं अबू धाबी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा. मैं वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भी बोलूंगा और दुबई में राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलूंगा.