Hindi Newsportal

पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने ज्वॉइन की ‘इंडियन आर्मी’, बनी ‘लेफ्टिनेंट निकिता’

0 395

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में भारत ने अपने 40 से ज़्यादा जवान खो दिए थे। 2019 में सेना पर हुए आतंकी हमले ने देश को झकझोर दिया था लेकिन इस दुःख में जिन पर सबसे बड़ी विपदा आई थी वो थे शहीदों के परिजन और परिवार वाले। अब इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था। पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार सैनिक शहीद हुए थे। इन शहीदों में मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे।

बता दे कि शहीद मेजर ढौंडियाल की शादी मात्र 9 महीने पहले ही हुई थी ऐसे में उनकी मौत के बाद उनकी 27 वर्षीय पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल विधवा हो गई थीं लेकिन निकिता ढौंडियाल ने उस वक्त भी हार नहीं मानी और मन बना लिया था कि वो सेना को ही ज्वाइन करेंगी। अब आज उनके जीवन का सबसे बड़ा दिन है।

दरअसल शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल ने इंडियन आर्मी ज्वाइन कर ली है। आर्मी ज्वाइन करने के बाद अब वह ‘लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल’ बन गईं हैं। नितिका ने आज भारतीय सेना की वर्दी पहनी और शहीद मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौरतलब है कि जब शहीद मेजर ढौंडियाल का शव तिरंगे में लपेटकर देहरादून लाया गया था तब अंतिम दर्शन में उनकी पत्नी निकिता ने सैल्यूट कर अपने पति को अंतिम विदाई दी थी और तभी सेना में सेवा करने का मन बना लिया था। उस वक्त निकिता ने कहा था कि मैं अपने पति के अधूरे काम को पूरा करना चाहती हूं तभी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी। आज वो सपना सच हो गया जब सेना में उनकी विधिवत ज्वाइनिंग हो गई है।

मल्टीनेशनल कंपनी का जॉब छोड़कर हुई सेना में शामिल।

शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल कथित तौर पर मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रही थीं मगर अब उन्होंने सेना ज्वाइन की है। बता दे इससे पहले निकिता ने शॉर्ट सेलेक्शन कमिशन (SSC) की परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी पास कर लिया था।

पत्नी नितिका ने पति की शहादत पर जताया था गर्व।

2019 में मेजर ढौंडियालकी शहादत के बाद जब उनका शव उनके गृहनगर पहुंचा था तो पत्नी नितिका उन पर गर्व किए बिना नहीं रह सकीं। मेजर ढौंढियाल के शव के पास खड़ी नितिका ने अपने पति को सैल्‍यूट किया। नितिका ने कहा, ‘आपने मुझसे झूठ कहा था कि आप मुझसे प्‍यार करते हो। आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है’।नितिका ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि वह कोई बेचारी नहीं हैं बल्कि एक बहादुर शहीद की पत्‍नी हैं और उन्‍हें अपने पति की शहादत पर गर्व है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram