Hindi Newsportal

पाकिस्तान से जुड़े आईपीएल सट्टेबाजी नेटवर्क पर सीबीआई की छापामारी

0 315

दिल्ली, जयपुर, हैदराबाद और जोधपुर में 7 स्थानों पर सीबीआई की छापामार कार्रवाई

 

2019 आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के आयोजन में शामिल सिंडीकेट्स की जांच के लिए दर्ज 2 मामलों के संबंध में दिल्ली, जयपुर, हैदराबाद और जोधपुर में 7 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है.

सट्टेबाजी सिंडिकेट भी कथित तौर पर पाकिस्तान से मिली जानकारी के आधार पर मैचों के परिणाम को प्रभावित करने में शामिल है. आरोपी कथित तौर पर एक अखिल भारतीय सट्टेबाजी नेटवर्क चलाता था और लोगों को आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के लिए प्रेरित करता था.

 

एजेंसी के मुताबिक “पाकिस्तान से प्राप्त इनपुट के आधार पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के परिणाम को प्रभावित करने वाले क्रिकेट सट्टेबाजी में शामिल व्यक्तियों के एक नेटवर्क के बारे में विश्वसनीय जानकारी प्राप्त हुई है. आईपीएल मैचों से जुड़ी सट्टेबाजी की गिरफ्त में आकर आम जनता को सट्टा लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

 

एफआईआर में आगे कहा गया है कि फर्जी आईडी और केवाईसी (नो योर कस्टमर) का इस्तेमाल करने वाले बैंक खातों का इस्तेमाल किया गया और बैंक में कई जाली विवरण जमा किए गए.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की पहली एफआईआर में दिलीप कुमार, गुरराम वासु और गुरराम सतीश नाम के तीन लोगों का नाम है. सीबीआई ने करीब 10 करोड़ रुपये के लेन-देन का आरोप लगाया है.

 

रिपोर्ट्स में आगे कहा गया है कि आरोपी वकास मलिक नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक के संपर्क में थे.