Hindi Newsportal

नीट परीक्षा की वजह से ममता सरकार ने खत्म किया 12 सितम्बर का संपूर्ण लॉकडाउन, छात्रों के लिए चलेंगी विशेष मेट्रो ट्रेन

File Image
0 370

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी न आज एलान किया कि 12 सितंबर को राज्यव्यापी पूर्ण लॉकडाउन (Statewide Lockdown) राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test) में बैठने वाले छात्रों के हित में वापस ले लिया गया है. बनर्जी ने कहा कि यह निर्णय 13 सितंबर को होने वाली NEET परीक्षा को देखते हुए लिया गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 12 सितम्बर के सम्पूर्ण लॉकडाउन को खत्म करने की जानकारी खुद ट्विटर पर दी है।

सीएम ने अपने ट्वीट लिखा है कि, ”पश्चिम बंगाल सरकार ने शुरुआत में 11 और 12 सितम्बर को राज्यव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। लेकिन 13 तारीख को निर्धारित नीट- 2020 परीक्षा को ध्यान में रखते हुए कई छात्रों ने पश्चिम बंगाल सरकार से निवेदन किया है कि 12 सितम्बर के संपूर्ण लॉकडाउन को खत्म किया जाए, जिससे वे अपने परीक्षा केंद्रों तक यात्रा कर सकें। छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए 12 सितम्बर को राज्यव्यापी लॉकडाउन को खत्म करने का निर्णय लिया गया है, ताकि छात्र 13 सितम्बर की परीक्षा में बिना किसी समस्या के उपस्थित हो सकें। मैं उन्हें बहुत शुभकामनाएं देती हूं।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने किया ‘मत्स्य सम्पदा योजना’ का शुभारम्भ, ‘ई-गोपाल’ ऐप की भी शुरूआत, जानें कैसे किसानों के लिए रहेंगे मददगार

कोलकाता मेट्रो 13 सितंबर को नीट के छात्रों के लिए चलाएगी विशेष मेट्रो ट्रेन ।

नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। इसके लिए कोलकाता में छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था कि गई है. कोलकाता मेट्रो रेलवे एक अधिकारी का कहना है कि मेट्रो रेलवे ने हजारों नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के अभ्यर्थियों की यात्रा में आसानी के लिए 13 सितंबर को विशेष सेवाएं संचालित करने का फैसला किया है. मेट्रो रेलवे की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि यह सेवा विशेष रूप से मेडिकल प्रवेश परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए होगी.

इन रूटों में चलेगी मेट्रो।

कुल 66 ट्रेनें – 33 प्रत्येक अप और डाउन दिशा में – 13 सितंबर को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक दो टर्मिनल स्टेशनों, नोआपारा और कवि सुभाष से चलाई जाएंगी. ये सेवाएं हर 15 मिनट में उपलब्ध होंगी.

15 लाख से ज्यादा छात्रों ने किया है अप्लाई ।

बता दें कि नीट परीक्षा के लिए 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने अप्लाई किया है. जेईई मेन की सफल परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि नीट की परीक्षा भी सफल तरीके से करवाई जा सकेगी. हालांकि, छात्रों की सुरक्षा के सही तरीके से इंतजाम करना काफी महत्त्वपूर्ण है. साथ ही छात्रों का परीक्षा केंद्र पर सुरक्षित तरीके से पहुंचना भी काफी जरूरी है. इसके लिए इंडियन रेलवे ने 23 स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. वही परीक्षा वाले दिन कोलकाता मेट्रो भी छात्रों के लिए चलाने का एलान हो चूका है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram