Hindi Newsportal

धर्मशाला में होगा ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला, भारत बनाम न्यूजीलैंड की टक्कर आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

0 1,547

धर्मशाला में होगा ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला, भारत बनाम न्यूजीलैंड की टक्कर आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

ICC वर्ल्ड कप 2023 का आज महामुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पांचवां मुक़ाबला खेलेगी। भारत के क्रिकेट फैंस रोहित शर्मा की अगुवाही वाली टीम इंडिया के इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें दोनों टीमों ने जीत का परचम लहराया है।  बेहतर रन रेट के कारण न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल में पहले और भारत दूसरे स्थान पर है। गौरतलब है कि 1992 के बाद से सभी ICC टूर्नामेंट में (WTC 2019-21 और 2021-23 चक्रों के केवल फाइनल को ध्यान में रखते हुए), भारत ने 9 मुकाबलों में से सिर्फ एक में न्यूजीलैंड को हराया है। पिछले वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हार मिली थी। ऐसे में भारत के लिए ये मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है।

धर्मशाला में अबतक खेले गए 7 वनडे में से प्रत्येक में टॉस जीतने वाले कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने वाला कप्तान क्या करता है।

जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी।