Hindi Newsportal

दिल्ली: शैक्षिण संस्थान के उद्घाटन समारोह में पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को लेकर भावुक हुए सीएम केजरीवाल

0 744

दिल्ली: शैक्षिण संस्थान के उद्घाटन समारोह में पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को लेकर भावुक हुए सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल आज एक शैक्षिणक संस्थान के उद्घाटन समारोह के दौरान भावुक हो गए। आज यानी बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एक स्कूल के उद्घाटन के दौरान अपनी कैबिनेट के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को याद करते हुए भावुक हो गए।

समारोह के संबोधन के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि यह उनका का सपना था। यह लोग चाहते हैं कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति खत्म हो जाए उसको खत्म नहीं होने देंगे। उन्‍होंने कहा क‍ि मनीष सिसोदिया ने इसकी शुरुआत की थी और यह उनका सपना था हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। इन्होंने झूठे आरोप लगाकर कर फर्जी मुकदमे करके इतने अच्छे आदमी को जेल में रखा हुआ है।  

सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि मैं कई बार बवाना आया हूं. यहां का स्कूल बहुत खराब होता था. मैं वादा करके गया था आज दो स्कूल तैयार हैं. इस स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सिलेंस है। इसमें प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर बच्चे आते हैं। लड़कियों का स्कूल था, वो कुछ दिन इसी बिल्डिंग से चलेगा फिर कुछ समय में अलग बनाया जाएगा। हम वादों से डबल काम करते हैं।

उन्‍होंने कहा क‍ि मैं पूरा स्कूल घूमकर आया। क्या शानदार लाइब्रेरी है। मैं हमेशा कहता था कि मुझे देश ने बहुत कुछ दिया है। आइआईटी खड़गपुर में पढ़ाई की। जैसी शिक्षा मुझे मिली उससे अच्छी शिक्षा बच्चों को देने का सोचा था। मैं जिस स्कूल में पढ़ा था, उससे शानदार स्कूल यह है. कभी नहीं सुना था कि सरकारी स्कूलों में एसी भी लगते हैं।