Hindi Newsportal

दिल्ली में 1 लाख के पार पहुंचे कोरोना के मामले, केजरीवाल ने कहा डरने की बात नहीं

0 412

कोरोना की मार सबसे ज़्याद झेल रही देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के आकड़े आज एक लाख को पार कर गए। आपको बता दे की दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. हालांकि, इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लगभग 72,000 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं पिछले हफ्ते कोरोना रिकवरी रेट भी 70% से अधिक पर है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत हो गई है, जिससे कोरोना मरीजों के इलाज में सहायता मिल रही है. उन्होंने दिल्लीवासियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आ कर प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. सीएम ने बताया कि इस समय राज्य में कोरोना के 25,000 एक्टिव केस हैं. इनमें से 15,000 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा महामारी से मृत्यु दर में भी कमी आई है.

File image

ये भी पढ़े: COVID-19 LIVE | करीब 7 लाख मामलों के साथ सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशो की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत

पिछले सप्‍ताह औसतन 2300 नए रोगी मिले
केजरीवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह औसतन प्रतिदिन 2300 नए रोगी आए, जबकि अस्पतालों में मरीजों की संख्या 6200 से घटकर 5300 पर आ गई। आज दिल्ली के अस्पतालों में 9900 कोरोना बेड खाली हैं’। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ दिल्ली की लड़ाई में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे में मजबूती लाने के लिए दिल्ली सरकार अपने कोविड अस्पतालों आइसीयू बेड की संख्या में लगातार वृद्धि कर रही है।

आईसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक एक करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। फिलहाल देश में करीब दो लाख टेस्ट हर दिन किए जा रहे हैं। रविवार को देशभर में करीब 1.80 लाख टेस्ट किए गए। वहीं देश में मरीजों की कुल संख्या 7 लाख होने वाली है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram