Hindi Newsportal

दिल्ली: मनीष सिसोदिया की मुश्किल बढ़ीं, अभी 5 दिन और रहेंगे ED की हिरासत में

Delhi ex Dy CM Manish Sisodia: File image
0 495
दिल्ली: मनीष सिसोदिया की मुश्किल बढ़ीं, अभी 5 दिन और रहेंगे ED की हिरासत में

 

आज शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली की शराब नीति घोटाले में हुई कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर सुनवाई हुई। जिसके बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्क़िले और बढ़ गयी हैं। कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की ED रिमांड को 5 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है।

 

दरअसल आप नेता मनीष सिसोदिया की कस्टडी पूरी होने के बाद आज यानी शुक्रवार को ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। ईडी ने सिसोदिया की हिरासत को 7 दिनों के लिए और बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर कोर्ट ने 5 दिनों की और रिमांड बढ़ाने का फैसला सुनाया। अब सिसोदिया को 22 मार्च की दोपहर में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से कहा कि सिसोदिया की रिमांड की जरूरत है। ईडी ने कहा कि मनीष सिसोदिया से और पूछताछ करनी है, जबकि मामले में अन्य आरोपी अरविंद, गोपीकृष्ण और संजय गोयल के सामने बिठाकर उनसे पूछताछ की जा चुकी है।  जांच एजेंसी ने आगे कहा, ‘कुछ तथ्य सामने आए हैं. मोबाइल देता रिट्रीव किया गया है, जो कि बहुत ज्यादा है… सिसोदिया के क्लॉड से 1.23 लाख ईमेल डंप मिला है… i cloud डेटा भी रिट्रीव किया गया है। इन सबको लेकर पूछताछ करनी है.’

बता दें कि वह GNCTD की नई एक्साइज़ पॉलिसी के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED रिमांड पर हैं।