Hindi Newsportal

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती

Delhi Health Minister Satyendra Jain (file image)
0 282

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई है. मंगलवार को उन्हें दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सत्येंद्र जैन को सांस लेने में तकलीफ थी, जो कि कोरोना वायरस के लक्षणों में से एक है है. सत्येंद्र जैन का कोरोना वायरस टेस्ट भी कराया गया  और उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है । उनकी हालत स्थिर है, हालांकि उन्हें अभी भी बुखार है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के एक निजी सचिव सहित उनके कार्यालय के 4 लोग अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. सत्येंद्र जैन ने खुद ट्वीट कर अपने एडमिट होने की जानकारी भी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि “तेज बुखार और सांस लेने में आ रही दिक्कत के बाद मुझे अस्पताल में भर्ती किया गया है. मैं आपको ताजा जानकारी देता रहूंगा”।

सत्येंद्र जैन की तबियत बिगड़ने की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सत्येंद्र जैन के जल्द ठीक होने की कामना की. कुछ ही दिनों पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री को भी बुखार जैसी समस्या के चलते कोरोना का टेस्ट करना पड़ा था, हालांकि कोरोना के टेस्ट के बाद उनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, और दो दिन के आराम के बाद ही वो वापस काम पर लग गए थे।

राजधानी में कोरोना वायरस के आकड़ों की बात करे तो सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1647 नए मामले सामने आए, जिसके बाद दिल्ली में मरीजों की कुल संख्या 42 289 पहुंच गई। फिलहाल 25002 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1400 हो गया है। वहीं, 16000 से अधिक लोग ठीक होकर अपने-अपने घर भी जा चुके हैं।

ये भी पढ़े : गुरुग्राम में मास्क ना लगाने पर ₹1000 तक का जुर्माना

कुछ ही दिनों पहले उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज तथा उनके परिवार और कर्मियों समेत 22 व्यक्तियों को कोरोना पाया गया था जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। गौरतलब है की मंत्री कोरोना पॉजिटिव निकलने के एक दिन पहले ही राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे जिसके बाद एहतियातन बरतते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरी कैबिनेट को ही क्वारंटाइन होना पड़ा था।

इसी के साथ कुछ दिनों पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। दोनों को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. सिंधिया को गले में खराश और बुखार की शिकायत थी, जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया था और रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। फिलहाल दोनों ही हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। इसी के साथ- साथ कुछ दिनों पहले कांग्रेस के सीनियर नेता संजय झा भी कोरोना की चपेट से नहीं बच सके थे, जिनकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर जनता को दी थी।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram