Hindi Newsportal

तमिलनाडु में चक्रवात मैंडूस को लेकर अलर्ट जारी, आज राज उत्तर तमिलनाडु तट को करेगा पार

0 125

तमिलनाडु में चक्रवात मैंडूस को लेकर अलर्ट जारी, आज राज उत्तर तमिलनाडु तट को करेगा पार

 

भारत के दक्षिण तटीय इलाकों में चक्रवात ‘मैंडूस’ का खतरा मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में बने चक्रवात मैंडूस के ‘गंभीर’ चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका जताई है। तमिलनाडु में लगातार भीषण बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों के कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी घोषित की गई है।

 

चेन्नई में तमिलनाडु आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारी चक्रवाती तूफान मैंडूस की स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं। बताया जा रहा है कि चक्रवात आज चेन्नई तट से टकरा सकता है। इसके प्रभाव के कारण 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद तमिलनाडु के 10 जिलों में एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को तैनात किया गया है। चक्रवात ‘मैंडूस’के मद्देनजर चेन्नई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर और कांचीपुरम जिलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है। चक्रवात मैंडूस के आज मध्यरात्रि तक आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा तट को पार करने की संभावना है।