Hindi Newsportal

जानें कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहाँ पढ़ें 12 राशियों का अपना राशिफल

0 172
जानें कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहाँ पढ़ें 12 राशियों का अपना राशिफल

 

अक्टूबर का महीना खत्म होने को है। इसी के साथ इस सप्ताह से नवंबर महीने के पहले सप्ताह की भी शुरुआत हो गयी है। ऐसे में यहाँ पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल। जानें आपके करियर और कारोबार को कैसा रहेगा सप्ताह।

मेष राशि (मार्च 21 – अप्रैल 19)

मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह बेवजह के झमेलों में पड़ने की बजाय अपने काम पर पूरा फोकस करना उचित रहेगा। इस सप्ताह बुध, बृहस्पति और यूरेनस आपकी स्वाभाविक राम जिज्ञासा को बढ़ाते हैं। इसलिए यह बहुत सारे प्रश्न पूछने, एक परियोजना पर शोध करने, एक पहेली को हल करने, एक भ्रामक अवधारणा की व्याख्या करने या एक जटिल समस्या की तह तक जाने का एक अच्छा समय है। लेकिन खासकर शुक्रवार और शनिवार के दिन आपके सीमित धैर्य की परीक्षा लेने वाले लोगों के साथ बहुत तेज, कठोर और कठोर होने से बचें। जितना संभव हो उतना शांत, शांत और सहकारी होने की पूरी कोशिश करें।

वृषभ (अप्रैल 20 – मई 20)

आशाजनक अवसर चारों ओर मंडरा रहे हैं, और चतुर बुल्स एक समझदार और यथार्थवादी प्रकाश में सभी संभावनाओं की जांच करेंगे। आपकी आशाओं और इच्छाओं के क्षेत्र में शनि और नेपच्यून के साथ, एक दीर्घकालिक लक्ष्य होना महत्वपूर्ण है जिसके लिए आप काम कर रहे हैं। हालांकि आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है, क्योंकि आप एक व्यावहारिक योजना के माध्यम से अपने बुलंद सपनों को पृथ्वी पर लाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। नेपच्यून लिंक भ्रामक लग रहा है, इसलिए एक स्पष्ट सिर रखने और खुद को गति देने की कोशिश करें।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

सूर्य, बुध और मंगल आपके स्वास्थ्य क्षेत्र में हैं, इसलिए एक फिटनेस दिनचर्या खोजने के बारे में सक्रिय रहें जो आपको प्रेरित रखता है। और स्वस्थ भोजन विकल्प चुनें जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं! अटैच्ड ट्विन्स – क्या आप एक रिलेशनशिप रट में फंस गए हैं? शुक्र और यूरेनस आपको अपने साथी के साथ अधिक साहसी होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। एकल – उभरे हुए पेक्स या पर्याप्त बैंक बैलेंस से चकाचौंध न करें। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ स्थायी प्यार की तलाश करें जिसके समान लक्ष्य और मूल्य हैं।

कर्क राशि (21 जून – 22 जुलाई)

शुक्र आपको अपने पड़ोस और स्थानीय समुदाय के भीतर एक योग्य कारण के लिए अपना अधिक समय और प्रतिभा का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करता है। और मंगलवार आपके विस्तारित सहकर्मी समूह में एक नए दोस्त का स्वागत करने के लिए एक शानदार दिन है। ग्रह आपको अपने मूल विचारों को प्रशंसात्मक दर्शकों के लिए पाठ, ट्वीट, पोस्ट या प्रकाशित करने के लिए भी प्रेरित करते हैं। लेकिन अपने केकड़ों के बारे में अपनी बुद्धि रखें और अवास्तविक अपेक्षाओं और संदिग्ध सपनों से दूर होने से बचें।

सिंह राशि (23 जुलाई – 22 अगस्त)

शुक्र और यूरेनस के सौजन्य से, क्या यह एक पुराने रिश्ते (रोमांटिक या प्लेटोनिक) को सेवानिवृत्त करने का समय है ताकि एक नए के लिए जगह हो? सूर्य, बुध और मंगल आपके घरेलू क्षेत्र में होने के साथ, वर्तमान पारिवारिक समस्या के बारे में अधिक रचनात्मक, संवादात्मक और सक्रिय होने का प्रयास करें। इसके अलावा अपने घर / काम के अनुपात को समायोजित करें ताकि यह अधिक संतुलित हो। कई घरेलू झुकाव वाले शेर विला लियो में एक तूफान को साफ करने, अव्यवस्था को दूर करने, सजाने, पुनर्निर्मित करने या पकाने के मूड में हैं।

कन्या (अगस्त 23 – सितंबर 22)

तीन ग्रहों के विरोध किसी प्रियजन, तनावग्रस्त सहयोगी या विक्षिप्त पड़ोसी के साथ समस्याओं को बढ़ा सकते हैं, क्योंकि आप एक-दूसरे के उद्देश्यों को गलत समझते हैं। अपने विचारों और भावनाओं को स्पष्ट और दयालु तरीके से संवाद करने के लिए इसे प्राथमिकता दें। यह एक नया दोस्त खोजने, यात्रा करने या छुट्टी की योजना बनाने के लिए एक अच्छा सप्ताह है, साथ ही अपनी टू-डू सूची से कार्यों को पार करें क्योंकि आप उन नौकरियों से निपटते हैं जिन्हें आपने पहले बैकबर्नर पर रखा था। रचनात्मक परियोजनाओं का भी पक्ष लिया जाता है।

तुला (सितंबर 23 – अक्टूबर 22)

इस सप्ताह सूर्य, बुध, मंगल, बृहस्पति और यूरेनस सभी आपके धन क्षेत्रों को उत्तेजित कर रहे हैं। इसलिए आपके चारों ओर मौजूद बहुतायत का लाभ उठाएं – न कि केवल वित्तीय स्तर पर। यह आपकी बाहरी रचनात्मकता को अपनी आंतरिक शक्ति के साथ संयोजित करने का समय है, ताकि आप पूरी दुनिया को देखने के लिए उज्ज्वल रूप से चमकें। शर्मीलेपन, आत्म-संदेह या आत्मविश्वास की कमी को खुद को वापस न आने दें। मजबूत आत्म-सम्मान और आत्म-स्वीकृति आपका स्वाभाविक जन्मसिद्ध अधिकार है, इसलिए तुला खिलना शुरू करें!

वृश्चिक (अक्टूबर 23 – नवंबर 21)

सूर्य, बुध और मंगल सभी आपकी राशि में हैं, इसलिए व्यंग्य और क्रोध बाहर है और उत्साह का माहौल है! आगे देखने के लिए बहुत कुछ है क्योंकि आप अवसरों को आकर्षित करते हैं, सफलता को स्वीकार करते हैं या एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर मनाते हैं। यह उतना ही सक्रिय और सकारात्मक होने का समय है जितना आप प्रबंधित कर सकते हैं। तो सप्ताह के लिए आपका मंत्र साथी वृश्चिक, केटी पेरी से है “यदि आप खुद को आत्मविश्वास के साथ पेश कर रहे हैं, तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं।

धनु राशि (नवंबर 22 – दिसंबर 21)

शुक्र और यूरेनस आपके कैरियर क्षेत्रों को सक्रिय करने के साथ, काम पर अधिक उज्ज्वल रूप से चमकने के लिए रचनात्मक और अभिनव तरीके खोजें। आप एक चुनौती के बारे में सकारात्मक महसूस कर रहे हैं लेकिन कभी-कभी आशावादी होने और अवास्तविक होने के बीच एक अच्छी रेखा होती है। सप्ताह के लिए ज्ञान चित्रकार पाब्लो पिकासो (जन्म 25 अक्टूबर, 1881) से है, “हमारे लक्ष्यों को केवल एक योजना के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है, जिसमें हमें उत्साह से विश्वास करना चाहिए, और जिस पर हमें सख्ती से कार्य करना चाहिए।

मकर राशि (दिसंबर 22 – जनवरी 19)

एक बच्चा, किशोर या साथी आपको एक आश्चर्यजनक कदम उठाकर झटका दे सकता है, या एक समूह परियोजना अचानक एक भ्रामक दिशा में जा सकती है। यदि आप अपनी अनुकूलन क्षमता की मांसपेशियों को अच्छी तरह से लचीला रखते हैं, तो प्लूटो (आपके संकेत में) आपको लगातार बदलते परिदृश्य में समायोजित करने में मदद करेगा। शुक्र और यूरेनस आपकी शिक्षा और दोस्ती क्षेत्रों को सक्रिय करते हैं, इसलिए कथित मामूली पर नाराज होना और स्टू करना बंद करें। यह सहयोग, समन्वय, समझौता और सहानुभूति का समय है!

कुंभ (जनवरी 20 – फरवरी 18)

कुंभ राशि के लोग एक शानदार सवारी की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि आपकी प्रेरणा के स्तर में उतार-चढ़ाव होता है। क्या एक काम सहयोगी या प्रियजन मुश्किल और मांग कर रहा है? उन पर बहुत कठोर मत बनो … उनकी थाली में बहुत कुछ है। मंगलवार नई दोस्ती और तेजी से प्यार में पड़ने के लिए भयानक है, लेकिन आप सप्ताहांत पर थोड़ा हलचल-पागल महसूस करेंगे। निराश महसूस करने के बजाय अपनी बेचैन ऊर्जा को चुनौतीपूर्ण व्यक्तिगत परियोजनाओं और साहसिक बाहरी गतिविधियों में लगाने की कोशिश करें।

मीन राशि (19 फरवरी – 20 मार्च)

आप अभिनव विचारों और रचनात्मक योजनाओं से भरे हुए हैं – लेकिन क्या आप एक प्रेरणादायक दिवास्वप्न और एक चकमा भ्रम के बीच अंतर बता सकते हैं? यथार्थवादी शनि (आपकी राशि में) आपको गहरी खुदाई करने और पर्याप्त लक्ष्य निर्धारित करने का आग्रह करता है जो आपकी प्रतिभा के योग्य हैं। और आवेगपूर्ण होने और विचारशील कार्रवाई करने के बीच सही संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करें। सहजता कभी-कभी काम करती है, लेकिन, अन्य समय में, बोधगम्य मीन राशि वालों को अधिक मापा दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता होती है।