Hindi Newsportal

छत्तीसगढ़: आज दोपहर को होगी BJP विधायक दल की बैठक, पर्यवेक्षक करेंगे सीएम का ऐलान

File Image
0 963
छत्तीसगढ़: आज दोपहर को होगी BJP विधायक दल की बैठक, पर्यवेक्षक करेंगे सीएम का ऐलान

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद अभी तक मुख्यमंत्री पद के दावेदार का फैसला नहीं हो सका है। ऐसे में आज यानी रविवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है। जहाँ पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान करेगा।

गौरतलब है कि बैठक के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहेंगे। इस दौरान बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन और नियुक्त पर्यवेक्षक साथ में बैठक करेंगे।

तीनों पर्यवेक्षकों के साथ आज यानी 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का नाम अर्जुन मुंडा केंद्रीय जनजातीय मंत्री, सर्वानंद सोनोवाल केंद्रीय आयुष मंत्री और दुष्यंत कुमार गौतम राष्ट्रीय महासचिव तय करेंगे।

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कई नाम चर्चा में है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, रामविचार नेताम, अरुण साव और ओपी चौधरी का नाम शामिल हैं।