Hindi Newsportal

चुनाव आयोग ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पीएम मोदी पर उनके ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ तंज पर जारी किया नोटिस

Rahul gandhi
0 941
चुनाव आयोग ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पीएम मोदी पर उनके ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ तंज पर जारी किया नोटिस

 

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किया, जिसमें 21 नवंबर को राजस्थान में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “पनौती” कहने के बयान पर उनसे जवाब मंगा गया है। चुनाव आयोग ने उनसे 25 नवंबर तक जवाब देने को कहा है।

 

चुनाव आयोग ने गांधी को शनिवार, 25 नवंबर को शाम 6 बजे तक पेश होने के लिए बुलाया है। नोटिस विशेष रूप से राहुल गांधी की पीएम मोदी को लेकर की गयी टिप्पणियों पर केंद्रित है जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को “पनौती” और “जेब कतरा” जैसे शब्दों से संबोधित किया था।

दरअसल, बीते मंगलवार को राजस्थान की जनसभा में कांग्रेस नेता ने अपने सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी को पनौती कह दिया था। राहुल ने पीएम मोदी को भारत क्रिकेट विश्व कप की हार की वजह बताते हुए उन्हें पनौती कहा था। राहुल गांधी ने कहा था कि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर करने का है और अडानी का काम आपकी जेब काटने का है… कभी क्रिकेट मैच में चले जाएंगे वो अलग बात है कि हरवा देते हैं। PM मतलब पनौती मोदी… ”

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने इस आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीत थे, लेकिन 19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेल गए फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था, जिसे देखें के लिए पीएम मोदी भी पहुंचे थे।