Hindi Newsportal

क्रॉस-ओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारा भारत, वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकना चूर

Photo: @FIH_Hockey

0 73

Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्‍ड कप (Hockey World Cup 2023) के रोमांचक क्रॉस-ओवर मुकाबले में भारत की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही भारत की टीम हॉकी वर्ल्‍ड कप 2023 से बाहर हो गई है.

 

हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांचक क्रॉस-ओवर मुकाबला कलिंगा स्‍टेडियम में खेला गया जहां कीवियों द्वारा मिली टक्कर के बाद भारत को शिकस्‍त झेलनी पड़ी. मैच के दौरान टीम इंडिया मुकाबले में मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन अंत में कीवियों ने शानदार वापसी करते हुए बाजी मार ली और क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

 

यह मैच 3-3 से बराबरी पर छूटा था. जिसके बाद पेनल्‍टी शूटआउट के माध्‍यम से इसका नतीजा आना था. शूटआउट में मुकाबला 4-5 से न्‍यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया.

आज के मैच की बात की जाए तो शूटआउट के दौरान न्‍यूजीलैंड की टीम ने शुरू से ही अच्‍छी पकड़ बना रखी थी. 2-2 तक दोनों टीमें शूटआउट में बराबरी पर चल रही थी. यहां से भारत ने एक चांज मिस कर दिया. बस इसी का फायदा कीवी टीम ने उठाया. भारतीय हॉकी टीम की यहां से कोशिश थी कि वो जैसे-तैसे एक चांस मेहमान टीम का मिस कराएं और अपने सभी चांस पर गोल दागें. न्‍यूजीलैंड के पास एक अतिरिक्‍त चांस के बावजूद भारत शूटआउट को 4-4 तक लेकर पहुंचा लेकिन इस एक चांस को मिस करने के कारण ही मेहमान टीम ने 5-4 से भारत को शूटआउट में मात दी.