Hindi Newsportal

कोलकाता की कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री से गैस हुई लीक, दमकलकर्मी भी पड़े बीमार, इलाके में फैली दहशत 

0 231

कोलकाता की कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री से गैस हुई लीक, दमकलकर्मी भी पड़े बीमार, इलाके में फैली दहशत 

 

आज सोमवार को पश्चिम बंगाल स्थित एक कोल्ड ड्रिंक से गैस लीक होने की खबर आयी। यहाँ परगना जिले के नरेंद्रपुर में स्थित फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ है। फैक्ट्री प्रशासन ने सायरन बजाकर लोगों को संकट की जानकारी दी। सूचना पाकर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकलकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गैस का प्रभाव इतना प्रबल है कि दो दमकलकर्मी बीमार पड़ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ है। यह गैस रिसाव शाम 4 बजे के आसपास हुआ था। स्थानीय निवासियों का दावा है कि गैस निकलने के कारण कुछ लोग भी बीमार पड़ गए हैं। नरेंद्रपुर थाना पुलिस मौके पर है। साथ ही फैक्ट्री के पास कई एंबुलेंस खड़ी की गई हैं। गैस रिसाव को नियंत्रित करने के लिए अधिकारी सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।

गैस रिसाव की खबर से इलाके में दहशत फैल गई. इस घटना से कार्यालय से घर लौटते समय इलाके में ट्रैफिक जाम हो गया। जानकारी के अनुसार कुछ ही देर में स्थिति पर काबू पा लिया गया है। दमकलकर्मी अमोनिया गैस सिलेंडर के वॉल्व तक पहुंचे, जिससे गैस लीक हो रही थी। दमकलकर्मी उस गैस सिलेंडर के वॉल्व से लीक हो रही गैस को रोकने में सफल रहे।