Hindi Newsportal

कर्नाटक में पीएम ने जनसभा को किया संबोधित, कहा- ‘भारत अब दौड़ना चाहता है’

0 173

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से दक्षिणी राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज कर्नाटक और देश की 2 महान संतानों की जन्म जयंती है. संत कनकदास जी ने हमारे समाज को मार्गदर्शन दिया तो ओनके ओबव्वा ने हमारे गौरव और संस्कृति के लिए अपना योगदान दिया.

 

पीएम ने अपने संबोधन में नई योजनाओं पर जोर ड़ालते हुए कहा, आज कर्नाटक को पहली भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन मिली है. कर्नाटक के लोगों को अयोध्या, काशी और प्रयागराज के दर्शन कराने वाली भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन की भी शुरूआत हुई है. आज केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का भी उद्घाटन हुआ है.

 

उन्होंने आगे कहा, आज पूरी दुनिया में भारत की पहचान स्टार्ट अप्स के लिए है और भारत की इस पहचान को सशक्त करने में बड़ी भूमिका बेंगलुरु की है. स्टार्ट अप्स सिर्फ एक कंपनी भर नहीं होता है. स्टार्ट अप्स एक विश्वास होता है, हर उस चुनौती के समाधान का जो देश के सामने है.

 

आज शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन केवल एक ट्रेन नहीं है बल्कि ये नए भारत की नई पहचान है. 21वीं सदी में भारत की ट्रेन कैसी हो, ये उसकी एक झलक है. वंदे भारत एक्सप्रेस इस बात का प्रतीक है कि भारत अब रूक-रूक चलने वाले दिनों को पीछे छोड़ चुका है. भारत अब तेज़ दौड़ना चाहता है और इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. आने वाले 8-10 सालों में हम भारतीय रेल के कायाकल्प को बदलने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं: PM