Hindi Newsportal

कर्नाटक के बागलकोट में चुनावी रैली के दौरान विपक्ष पर गरजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

0 180

बागलकोट: कर्नाटक के बागलकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, आप (कांग्रेस) भाजपा से आए हुए नेताओं के आधार पर चुनाव लड़ते हैं यही बताता है कि आपकी पार्टी में दिवालियापन आ गया है.

 

अमित शाह ने कहा, ये चुनाव कर्नाटक को मोदी जी के हाथ में देने का चुनाव है. कर्नाटक को एक संपूर्ण विकसित राज्य बनाने का चुनाव है. ये चुनाव राजनीतिक स्थिरता और नए कर्नाटक का चुनाव है, जो भाजपा लेकर आ सकती है. एक तरफ डबल इंजन की सरकार भाजपा की है तो दूसरी तरफ रिवर्स गियर सरकार है. कांग्रेस की सरकार बनी ना तो कर्नाटक का विकास रिवर्स गियर में पड़ने वाला है. ये पीढ़ी परिवर्तन का चुनाव है और हम मोदी जी के नेतृत्व में एक बार फिर से सरकार बनाएंगे.

 

उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों पर जोर ड़ालते हुए कहा, मोदी जी ने 9 साल से कर्नाटक को केंद्र से ढ़ेर सारे पैसे और योजना भेजने का काम किया है. अगर कांग्रेस गलती से भी आ गई तो अभी तक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, परिवारवाद होगा और कर्नाटक पूरा दंगे से ग्रस्त हो जाएगा.

 

उन्होंने आगे कहा, यहां धर्म के आधार पर 4% मुस्लिम आरक्षण था. भाजपा की सरकार ने वोट बैंक की लालच में पड़े बिना, इस मुस्लिम आरक्षण को समाप्त कर दिया है. हम मानते हैं कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. मुस्लिम आरक्षण समाप्त करने के बाद हमने SC, ST, वोकलिंगा और लिंगायत सब के आरक्षण में बढ़ोतरी करने का काम किया है.