Hindi Newsportal

आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया सुसाइड, रस्सी से लटका मिला शव, बॉडीगार्ड ने बताई यह वजह

0 813
आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया सुसाइड, रस्सी से लटका मिला शव, बॉडीगार्ड ने बताई यह वजह

 

मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने अपने एनडी स्टूडियो में मंगलवार सुबह साढे़ चार बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। बताया जा रहा है कि नितिन देसाई काफी समय से आर्थिक तंगी से झूझ रहे थे जिसके चलते उन्होंने मौत को गले लगाना उचित समझा।

बता दें कि एनडी स्टूडियो नितिन देसाई का दूसरा घर था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आत्महत्या के दो दिन पहले तक वह स्टूडियो में थे। कल तक उन्होंने अपनी टीम को आगामी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी भी दी थी, नितिन देसाई ने देर रात करीबन 10 बजे सोमवार को अपने कमरे में चले गए थे। जब वो मंगलवार सुबह काफी देर तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकले तो बॉडीगार्ड और दूसरे लोगों ने दरवाजा खटखटाया। जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो शक हुआ। इसके बाद खिड़की से देखा तो पता चला कि नितिन का शव पंखे से लटका हुआ मिला। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

गौरतलब है कि नितिन देसाई मशहूर कला निर्देशक होने के साथ-साथ निर्माता, निर्देशक और अभिनेता भी थे। नितिन देसाई मराठी और हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम थे। बेस्ट आर्ट डायरेक्टर के तौर पर नितिन देसाई को चार बार नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। अपने दो दशक के करियर में नितिन देसाई ने बॉलीवुड के कई जाने-माने फिल्ममेकर्स संग काम किया। जिनमें ‘1942 ए लव स्टोरी’ ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘स्वदेस’, ‘ख़ाकी’, ‘लगान’ और ‘देवदास’ जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्मों में कला निर्देशक ने रूम में काम किया है।