Hindi Newsportal

“आंखों के नीचे और पैर में चोट…”: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने, केजरीवाल के पूर्व PS बिभव कुमार गिरफ्तार

0 530

नई दिल्‍ली: स्‍वाति मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट कांड में एक नया मोड़ सामने आ गया है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर 13 मई को स्‍वाति मालीवाल के साथ सीएम केजरीवाल के PA बिभव कुमार द्वारा कथित तौर पर बदसलूकी मामले में रिपोर्ट सामने आ गई है. बिभव पर स्वाती के साथ मारपीट के आरोप के बाद गुरुवार को स्‍वाति मालीवाल का मेडिकल टेस्‍ट कराया गया था. जिसके बाद आज यानि शनिवार को उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई.

 

सूत्रों की मानें तो डॉक्‍टरों की टीम ने स्‍वाति मालीवाल मामले में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. MLC रिपोर्ट में स्‍वाति मालीवाल के दाहिने गाल पर आंख के नीचे और बाएं पैर पर चोट के निशान पाए गए हैं. बता दें कि इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बिभव के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. इसमें उनके खिलाफ गंभीर और गैरजमानती धाराएं लगाई गई हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व PS बिभव कुमार को AAP सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में हिरासत में लिया है.

 

स्वाती मालीवाल से बदसलूखी मामले ने राजनितिक मोड़ ले लिया है. केजरीवाल और उनके पीए पर लगाए गए आरोपों के बीच AAP पार्टी द्वारा बीजेपी पर आरोप लगाए जाने लगे हैं….

 

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर AAP नेता जैस्मीन शाह ने कहा, “कल विभव कुमार ने अपनी आधिकारिक शिकायत दर्ज करवाई है… अपनी आधिकारिक शिकायत में विभव कुमार ने कहा है कि 13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल बिना किसी अपॉइंटमेंट के आती हैं… जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका तो वे उन्हें डरा धमकाकर अंदर घुस गईं… वे (स्वाति मालीवाल) जिद करने लगती हैं कि वे मुख्यमंत्री से अभी के अभी मिलेंगी… जब विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल से वहां से जाने के लिए कहा तो वे कहती हैं कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई एक सांसद को रोकने की?… ये साफ है कि कहीं न कहीं भाजपा के दबाव में स्वाति मालीवाल ने ये घटिया हरकत की है… इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी और सत्य बाहर आएगा.”

 

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, “स्वाति मालीवाल पर एंटी करप्शन ब्यूरो का एक भर्ती घोटाले का मामला चल रहा है… अब ये मामला खत्म होने के करीब आ रहा है. इसलिए ऐसा लगता है कि भाजपा का ये जो फॉर्मूला है कि अलग-अलग नेताओं पर केस करना, उसी फॉर्मूले को स्वाति मालीवाल पर इस्तेमाल किया गया होगा… हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ महीनों से वे(स्वाति मालीवाल) लगातार भाजपा के नेताओं के संपर्क में हैं तो दिल्ली पुलिस इस बात की जांच करे कि ये कैसा षडयंत्र है… इस पर पूरी जांच होनी चाहिए कि स्वाति मालीवाल किस तरह से भाजपा के संपर्क में थीं.”

 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर कहा, “ये घोर अन्याय है जिसकी जांच होनी चाहिए… किसी भी व्यक्ति को चाहें वे मंत्री हो या मंत्री का साथी हो, ये अधिकार नहीं है कि वे महिला पर अत्याचार करे. चाहें वो महिला सांसद हो या न हो महिला तो महिला है… महिला के सम्मान के साथ छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है… इस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.”

 

AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा, “इससे बड़ी कोई बेबुनियाद बात हो सकती है?… पहले संजय सिंह ने आकर कहा कि ये गलत हुआ है… अब जब पुलिस की जांच हो रही है तो उनके (स्वाति मालीवाल) खिलाफ क्या-क्या आरोप लगाए जा रहे हैं… ये बहुत ही निचले स्तर की राजनीति है.”