Hindi Newsportal

अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या, भारत के महावाणिज्य दूतावास ने घटना को बताया क्रूर

0 136

नई दिल्ली: अमेरिका से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक भारतीय छात्र की बेहरमी से हत्या कर दी गई. छात्र के सिर पर हथौड़े से करीब 50 वार किए गए जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुटी हैं.

 

दरअसल अमेरिकी मीडिया के मुताबिक ये घटना जॉर्जिया राज्य के लिथोनिया शहर की है. जहां हरियाणा के विवेक सैनी की एक शख्स द्वारा हत्या कर दी गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी की पहचान जुलियन फॉकनर के रूप में हुई है, वो लिथोनिया का ही रहने वाला है. आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है. वहीं पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी फॉकनर को नशे की लत है और नशे में ही उसने विवेक की हत्या कर दी.

 

इस घटना के बाद भारत सरकार की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है. अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने X में पोस्ट करते हुए इस घटना को भयानक और क्रूर बताया और कड़े शब्दों में इसकी निंदा की है. अपने पोस्ट में दूतावास ने ये लिखा,

25 वर्षिय मृतक विवेक हरियाणा के पंचकुला के रहने वाला था. वह अमेरिका में MBA की पढ़ाई करने गया था. विवेक एक स्टोर में पार्ट टाइम क्लर्क का काम भी करता था. बताया जाता है कि विवेक आरोपी को पिछले कुछ तीन-चार दिन से खाने-पीने की चीज़ें मुफ्त में दे रहा था. लेकिन, 14 जनवरी को जब विवेक ने अपराधी को फ्री में सामान देने से मना किया, तो उसने विवेक पर हथौड़े से हमला कर दिया.