Hindi Newsportal

SAIL के चेयरमैन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, रोडरेज नहीं दिल्ली स्थित उद्योगपति ने कराया था हमला

SAIL chairman Anil Kumar Chaudhary
0 80

स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (SAIL) के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पर जानलेवा हमला किए जाने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक जांच में पता चला है कि दिल्ली के एक उद्योगपति ने अनिल कुमार चौधरी पर हमला कराया था. इस हमले के लिए उसने हमलावरों को सुपारी दी थी.

दिल्ली पुलिस ने एक बड़े कॉन्ट्रैक्टर और कोल माफिया एके सिंह समेत 6 लोगो को गिरफ्तार किया है. एके सिंह ने छह लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस के मुताबिक सेल (SAIL) और एके सिंह के बीच 100 करोड़ रुपये के कोयले की डील हुई थी.

वो कोयला अमेरिका की सोनम ट्रेडिंग SCZ कंपनी से मंगाया जाना था. इसके लिए स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (SAIL) ने 30 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया था. इसके बाद दो बार कोयले के नमूने मंगवाए गए लेकिन वो तय मानकों पर खरे नहीं उतरे. इसकी वजह से वो डील कैंसिल हो गई थी.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “जांच में पता चला है कि यह चौधरी पर पूर्व निर्धारित हमला किया गया था। उसने आरोपियों के साथ एक कोयला सौदा करने से इनकार कर दिया था … इरादा पीड़ित को डराना था.”

ALSO READ: सेना ने किया आगाह सतर्क रहें दक्षिण भारत में आतंकवादी हमले की साज़िश

सूत्रों के मुताबिक जिस कंपनी से कोयला आना था वह कंपनी एके सिंह के बेटे की थी. इसी को लेकर एके सिंह और सेल के बीच विवाद चल रहा था. इसी वजह से एके सिंह ने सेल के चैयरमेन को सबक सिखाने का प्लालिंग की.

इसी प्लानिंग के तहत 7 अगस्त 2019 को हुडको प्लेस के पास सेल के चैयरमेन अनिल कुमार चौधरी पर रोडरेज के बहाने हमला करवाया गया.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram