Hindi Newsportal

Farmers’ Protest LIVE: राकेश टिकैत का ऐलान- इस बार 40 लाख ट्रैक्‍टर घेरेंगे संसद, शहीद भगत सिंह के भतीजे ने भी आमरण अनशन की दी चेतावनी

File Image
0 27,341

देश में लागू 3 किसान बिल के विरोध में किसानों का प्रदर्शन जारी है। आज दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा प्रदर्शन अपने 91 दिन में प्रवेश कर चूका है। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत के बयान ने इस आंदोलन को और तेज़ करने का एलान कर दिया है। दरअसल उन्होंने एलान कर दिया है की अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। इतना ही नहीं इसके साथ उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है।

संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में किया एलान।

राकेश टिकैत राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे ,इस दौरान उन्होंने कहा,’ कान खुल कर सुन ले दिल्ली, ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे। अबकी बार आह्वान संसद का होगा। कहकर जाएंगे संसद पर। इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे।’

संसद घेरने के लिए बनाया जायेगा प्लान, इंडिया गेट पर होगी खेती।

राकेश टिकैत ने इस महापंचायत में कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा। साथ ही कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा और फिर इसे सुचारु तरीके से आगे बढ़ाया जायेगा।

शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय संधू करेंगे आमरण अनशन।

इस प्रदर्शन के बीच मंगलवार यानी कल किसानों ने पगड़ी संभाल दिवस मनाया। इस मौके पर सोनीपत में कुंडली बॉर्डर पर पहुंचे शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय संधू ने सरकार को चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा कि अगर सरकार आगामी 23 मार्च तक किसानों की मांगें नहीं मानती है तो वह आमरण अनशन शुरू कर देंगे। बता दें कि 23 मार्च भगत सिंह का शहीद दिवस है।

तीन मार्च को टप्पल पहुंचेंगे अखिलेश यादव, किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित।

इधर महापंचायत का सिलसिला देश में शुरू हो चूका है। इसी बीच सपा अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीन मार्च को अलीगढ़ आएंगे। वह टप्पल के जिकरपुर में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। सपा मुख्यालय ने इस संबंध में स्थानीय जिला कमेटी को कार्यक्रम की तैयारियां पूरी करने का फरमान जारी किया है।

बता दे की पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह के सपा में शामिल होने के बाद जाट बहुल टप्पल में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की यह पहली सभा होगी। जिलाध्यक्ष गिरीश यादव के मुताबिक मुख्यालय के निर्देश पर सभी पूर्व विधायक/ सांसद, पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं, सभी फ्रंटलों के अध्यक्षों को इस महापंचायत की तैयारियों में जुटने के लिए कहा गया है, जिससे अलीगढ़ के किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों की समस्याओं को प्रदेश स्तर पर आवाज दी जा सके।

इधर बेंगलुरु से गिरफ्तार की गई पर्यावरण कार्यकर्ता यानी क्लाइमेट एक्टिविस्ट्स दिशा रवि को दिल्ली की एक अदालत ने कल जमानत दे दी है।पटियाला हाउस कोर्ट के सत्र न्यायालय ने दिशा रवि की जमानत याचिका मंजूर की। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने उन्हें दो बॉन्ड के साथ 100,000 रुपये की जमानत राशि देने पर जमानत दी। बता दे इससे पहले अदालत ने उनको 10 दिन की पुलिस रिमांड में थी। बाद में दिल्ली पुलिस ने अदालत से और रिमांड की अपील की थी, जिसमें अदालत ने उनको एक दिन की रिमांड पर भेजा था। गौरतलब है की उन पर आरोप है कि किसान आंदोलन में खालिस्तानी कनेक्शन में वो भी शामिल थीं।

यहाँ जानें LIVE अपडेट्स –