Hindi Newsportal

COVID-19 | PM मोदी ने कहा- कोरोना हॉटस्पॉट में जारी रहेगा लॉकडाउन

PM Modi
0 7,820

भारत को कोविद -19 के प्रसारण को रोकने के लिए लगाए गए 40-दिवसीय लॉकडाउन के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करने के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर लॉकडाउन के रोडमैप पर व्यापक स्वरूप पर चर्चा की।

मीटिंग में पीएम मोदी ने संकेत दिया कि संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित देश के कुछ हिस्सों में 3 मई के बाद भी कोरोनोवायरस लॉकडाउन जारी रहेगा। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन खोलने को लेकर एक नीति तैयार करनी होगी. राज्य अपनी नीति तैयार करें कि कैसे रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को खोलना है.

“अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी है,” पीएम मोदी ने कहा. इसके अलावा राज्य के नौ मुख्यमंत्रियों को कहा कि पिछले डेढ़ महीने में लॉकडाउन ने हजारों लोगों की जान बचाई थी।

बैठक में नौ में से पांच मुख्यमंत्रियों ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होना चाहिए, जबकि बाकी सीओवीआईडी ​​-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए इसका विस्तार करने के पक्ष में थे।

सोमवार की बैठक में, मेघालय, मिजोरम, पुदुचेरी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, बिहार, गुजरात और हरियाणा के नौ मुख्यमंत्रियों को बोलने की बारी मिली। अन्य मुख्यमंत्रियों को अपने मुख्य सचिवों या मंत्रियों को बैठक में भेजने का विकल्प दिया गया था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार सुबह के अपडेट के मुताबिक, भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 28,380 हो गई है। इनमें से 21,132 सक्रिय मामले और 6361 लोग ठीक हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या बढ़कर 886 हो गई है।

वही दुनियाभर में पुष्ट किए गए मामलों की संख्या 29 लाख से ऊपर पहुंच गयी है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार कोरोना से मरने वालो की संख्या 2.06 लाख से अधिक हो गई है। इस वायरस से लगभग 8.65 लाख लोग ठीक हो हुए हैं।

LIVE UPDATES: