Hindi Newsportal

300 से ज़्यादा सीटों पर आएगी भाजपा, पीएम मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री: अमित शाह

0 167

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, जिस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ मौजूद रहे.

उन्होंने 2019 लोकसभा चुनावों को सबसे विस्तारपूर्ण चुनाव बताते हुए जनता के सहयोग के लिए अभिवादन व्यक्त किया. उन्होंने कहा “2014 के चुनाव में देश की जनता ने एक ऐतिहासिक जनादेश दिया था और भाजपा को पूर्ण बहुतमत से जिताया था.”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने 2014 में मोदी एक्सपेरिमेंट नाम से एक प्रयोग चलाया था, जिसे 5 साल की सत्ता के अध्ययन के बाद सफल करार दिया जा सकता है.

मोदी सरकार की सफलताओं को गिनवाते हुए उन्होंने कहा,” मोदी सरकार हर 15 दिन में नयी योजना लाई. कुल मिलकर 133 योजनाए लाई गयी, जिनको समाज के हर तबके तक पहुंचाया गया. समाज के हर वर्ग को इन 133 योजनाओं ने छुआ है, जिससे एक नयी चेतना का जन्म हुआ है.”

भारत की अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने भारत के अर्थतंत्र को दुनिया का सबसे गतिशील अर्थतंत्र बनाया.”मोदी सरकार भारत के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से छठे नंबर पर ले आई है.”

अमित शाह ने 2019 लोकसभा चुनाव में बहुमत मिलने पर ज़ोर देते हुए कहा,”हम इस बार 300 से ज़्यादा सीटें जीतकर एनडीए की सरकार बनाएंगे, और पीएम मोदी फिर एक बार प्रधानमंत्री बनेंगे.” उन्होंने आगे कहा कि 2014 में जो 120 लोकसभा सीट भाजपा नहीं जीत पाई थी, उन 120 सीटों में से 80 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है और उन सभी पर अच्छे नतीजे आएंगे।

चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा द्वारा इस्तेमाल किये गए नारों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत’, ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार ‘, ‘ कमल सन्देश बाइक रैली’, ‘मैं भी चौकीदार’, ‘फिर एक बार मोदी सरकार ‘, ‘मोदी है तो मुमकिन है ‘, ये सभी अभियान मोदी सरकार के सफल चुनाव प्रचार का हिस्सा रहे.

ALSO READ: प्रियंका का पीएम मोदी पर तंज, कहा अमिताभ बच्चन पीएम पद के लिए बेहतर उम्मीदवार

अमित शाह ने पीएम मोदी द्वारा की गयी जनसभाओं पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 28 मार्च को मेरठ से चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी. उन्होंने 142 जनसभाओं को संबोधित किया, जिस दौरान 1 करोड़ 50 लाख से ज़्यादा लोग मौजूद रहे.इसके अलावा उन्होंने 4 रोड शो किए. कुल मिलाकर पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान 1 लाख 5 हज़ार किलोमीटर यात्रा तय की.

वहीं अमित शाह ने 312 लोक सभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते हुए 1 लाख 58 हज़ार किलोमीटर का सफर तय किया, जिस दौरान उन्होंने 161 जनसभाएं, 18 रोड शो किये.

19 मई को चुनाव के आखिरी चरण में 59 सीटों पर मतदान होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी.