Hindi Newsportal

शिवसेना की किशोरी पेडनेकर बनीं मुंबई की नई मेयर

0 317

शिवसेना नेता किशोरी पेडणेकर को औपचारिक रूप से शुक्रवार को मुंबई के 77 वें मेयर के रूप में चुना गया। पेडनेकर दक्षिण मुंबई में लोअर परेल से तीन बार की पार्षद हैं।

इसके अलावा शिवसेना के ही कोरपोरेटर सुहास वाडकर मुंबई के डिप्टी मेयर चुने गए। गौरतलब है कि शुक्रवार को बीएमसी मेयर पद के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन था। चूंकि अंतिम तारीख तक सिर्फ शिवसेना की किशोरी पेडनेकर द्वारा ही नामांकन किया गया है, ऐसे में वह निर्विरोध मुंबई बीएमसी की मेयर चुनी गई।

किशोरी पेडनेकर (57 वर्षीय) पेशे से नर्स रही हैं। वह 2002 में पहली बार देश के सबसे अमीर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में कोरपोरेटर चुनीं गई थी। शिवेसना के ही कोरपोरेटर सुहास वाडकर नए डिप्टी मेयर होंगे। बीएमसी के मौजूदा मेयर शिवसेना नेता विश्वनाथ महादेश्वर का कार्यकाल 21 नवंबर को खत्म हो गया है। मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी की तरफ से कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया गया था, जिसके बाद शिवसेना के मेयर और डिप्टी मेयर निर्विरोध चुन लिए गए।

ALSO READ: जयपुर के 21 साल के लड़ने ने रचा इतिहास, सबसे कम उम्र का बनेगा जज

पेडनेकर 2002 में मुंबई में एक कोरपोरेटर बनी और 2012 और 2017 में फिर से चुनी गई। उनके तीन कार्यकालों के दौरान, पेडनेकर ने बीएमसी में प्रमुख पदों पर कार्य किया। बता दे कि शिवसेना 227-सदस्यीय नागरिक निकाय में सबसे बड़ी पार्टी है, जिसमें 91 नगरसेवक हैं। भाजपा के 81 सदस्य हैं और कांग्रेस के 29 सदस्य हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram