Hindi Newsportal

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, की राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत

0 143

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचकर भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत की. लगतार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद यह पीएम मोदी का पहला वाराणसी दौरा है.

दौरे पर निकलने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा,”‘सुबह 11.30 बजे मैं वाराणसी में बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित करूंगा। इस भाषण के दौरान मैं बजट और आने वाले सालों में भारत के विकास पथ के बारे में अपने विचार रखूंगा.”

पीएम मोदी जैसे ही सुबह वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचे, उनका स्वागत करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय वहां मौजूद थे.

इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 18 फीट ऊंची और 70 लाख की लागत से बनी धातु प्रतिमा का अनावरण किया.

प्रतिमा अनावरण के बाद उन्होंने हरहुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय कैंपस पंचकोशी मार्ग पर नवग्रह वाटिका में पौधारोपण अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के तहत 22 लाख पौधे लगाए जाएंगे.

हरहुआ से रवाना होकर सड़क मार्ग से लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत की.

इस दौरान उन्होंने कल निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गए बजट पर कहा,”बजट में, हमने $ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दिशा दी और इससे संबंधित निर्णय की घोषणा की गई. हमने विश्वास व्यक्त किया है कि हमने 10 साल के विजन के साथ क्षेत्र में कदम रखा है.हम अगले पांच वर्षों में $ 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बन जाएंगे.”

ALSO READ: मानहानि मामले में राहुल गांधी की पटना कोर्ट में पेशी आज

जहां पीएम मोदी ने इस अभियान की शुरुआत वाराणसी से की, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर में भाजपा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे, हैदराबाद में भाजपा प्रमुख और गृह मंत्री अमित शाह और नागपुर में केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी इस अभियान का नेतृत्व करेंगे.

पार्टी सूत्रों के अनुसार फिलहाल 10 करोड़ से अधिक सदस्य पार्टी का हिस्सा है – उनमें से 1.34 करोड़ से अधिक उत्तर प्रदेश में ही हैं. अकेले यूपी में, पार्टी का लक्ष्य लगभग 40 लाख नए सदस्यों को जोड़ने का है. हालाँकि, इन नए सदस्यों को जोड़ने के लिए पार्टी का ध्यान समाज के निचले तबके पर रहेगा. भाजपा नेतृत्व शहरी और मध्यम वर्ग के क्षेत्रों से आगे बढ़कर गरीबों तक पहुंचना चाहता है.

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का शुक्रिया अदा करने के लिए 27 मई को वाराणसी का दौरा किया था.