Hindi Newsportal

यूपी: हरदोई में अंतरजातीय संबंधों के चलते दलित युवक को जिंदा जलाया, सदमे में मां की मौत

rep image
0 147

उत्तर प्रदेश के हरदोई में अंतरजातीय संबंधों के चलते एक दलित युवक को कथित रूप से ज़िन्दा जलाकर मार डाला गया. पुलिस के अनुसार, यह संदिग्ध वारदात शनिवार को हरदोई जिले के भदेसा इलाके में हुई.

पुलिस ने लड़की, उसके पिता और मां सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। दावा है कि अभिषेक अपनी प्रेमिका से मिलने घर गया था. जहां घर वालों ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया और फिर उसके बाद उसकी पिटाई की और पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इस बात की जानकारी जब युवक की मां को मिली तो सदमे में उसकी मां की भी मौत हो गई.

पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक प्रियदर्शी ने बताया, “अभिषेक उर्फ मोनू को पीटा गया, एक घर में बंधक बनाकर रखा गया, और फिर जला दिया गया…” उन्होंने बताया कि युवक की चीखें सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उसे एक स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

बसप प्रमुख मायावती ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि, “उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्रेम-प्रसंग को लेकर जाति के नाम पर एक दलित युवक को जिन्दा जला देना, यह अति-क्रूर व अति निन्दनीय है। सरकार इसके दोषियों को तुरन्त सख्त सजा दिलाये ताकि प्रदेश में आगे ऐसी कोई पुनरावृति ना हो सके, बी.एस.पी. की यह माँग है।”

ALSO READ: इंडिया गेट से रिंग रोड बन रही है सुरंग, चंद मिनटों में तय होगा आधे घंटे का सफर

कांग्रेस ने दलित युवक को जिंदा जलाने की घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और सवाल किया कि दलितों पर अत्याचार की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं?

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ बीजेपी राज में एक और दलित को ज़िंदा जलाया- अमानवीय व शर्मनाक! उत्तर प्रदेश में राजनीतिक मकसद हासिल करने के लिये सामाजिक ताने-बाने पर प्रहार हो रहा है. राजनीतिक रोटियां सेंकने वाली सत्ता पक्ष चुप है. उत्तर प्रदेश में ना महिलायें सुरक्षित, ना दलित और ना पिछड़े.’’

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram