Hindi Newsportal

यूपी के मंत्री ने कहा- राज्य के 21 जिलों में 32,000 शरणार्थियों की पहचान

UP CM Yogi Adityanath (file image)
0 180

गृह मंत्रालय द्वारा संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) के प्रावधानों को अधिसूचित किए जाने के दो दिन बाद, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि पहली सूची में 21 जिलों में 32,000 से अधिक शरणार्थियों की पहचान की गई है।

उत्तर प्रदेश के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सीएए की अधिसूचना के बाद, राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेटों को डेटा एकत्र करने के लिए कहा गया है। “पहली सूची में, राज्य के 21 जिलों में 32,000 से अधिक शरणार्थियों की पहचान की गई है और व्यायाम और पहचान की कवायद चल रही है,” शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा.

शर्मा ने कहा कि शरणार्थी अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से हैं। पहली सूची में सहारनपुर, गोरखपुर, अलीगढ़, रामपुर, प्रतापगढ़, पीलीभीत, लखनऊ, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर, रामपुर, मेरठ और आगरा जिले शामिल हैं। पीलीभीत में शरणार्थियों की संख्या सबसे ज्यादा है.

ALSO READ: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी विश्वविद्यालयों में जाने की चुनौती, कहा- छात्रों को बताये अर्थव्यवस्था एक आपदा क्यों

शरणार्थियों पर 116 पन्नों की रिपोर्ट एनजीओ नागरीक आदर्श मंच ने तैयार की है। जिसका नाम “उत्तर प्रदेश में आया पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश के शरनार्थियोन की आपबीती” रखा गया है. रिपोर्ट राज्य और केंद्र को भेज दी गई है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram