Hindi Newsportal

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव के बाद अब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने दिया पद से इस्तीफा

0 228

लोकसभा चुनावों में हार के बाद से कांग्रेस में इस्तीफों का दौर अभी भी जारी है. शनिवार को इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव के इस्तीफ़ा सौंपने के बाद रविवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

26 जून को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मिलिंद देवड़ा ने पद छोड़ने का आग्रह किया था.

उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए मुंबई कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी प्रस्ताव दिया है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सामने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को टक्कर देने की चुनौती रहेगी.

माना जा रहा है कि पार्टी के नेतृत्व में फेर बदल के चलते मिलिंद देवड़ा को राष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है.

लोकसभा चुनाव से एक महिना पहले ही मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया था.

इससे पहले इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव के भी इस्‍तीफा देने की खबर सामने आई थी. केशव चंद यादव ने हार कि जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में उन्होंने कहा, “मैं 2019 लोकसभा चुनावी में पार्टी की हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और अपने वर्तमान पद से इस्तीफा दे देता हूं.”

ALSO READ: मैदान के ऊपर भारत विरोधी बैनर वाले प्लेन से BCCI चिंतित; आईसीसी से की शिकायत, कहा…

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले केशव चंद यादव को पिछले साल मई में यूथ कांग्रेस का प्रमुख नियुक्त किया गया था। वह भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके है. केशव चंद पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के प्रभारी भी थे.