Hindi Newsportal

मुस्लिम पक्ष के वरिष्ठ वकील राजीव धवन अयोध्या मामले से हटाए गए

Senior advocate Rajeev Dhavan
0 142

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें जमीयत उलेमा-ए-हिंद द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है, जिसने सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के खिलाफ पहली समीक्षा याचिका दायर की थी।

“बस एओआर [रिकॉर्ड पर वकील] एजाज मकबूल, द्वारा बाबरी केस से बर्खास्त किया गया जो जमीयत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। औपचारिक पत्र भेजा है जिसमें बिना डिमोर के ‘बर्खास्त’ को स्वीकार किया गया है। अब समीक्षा या मामले में शामिल नहीं हैं,” धवन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा।

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि उन्हें ख़राब सुवास्थ के कारण मामले की समीक्षा से हटा जा रहा हैं. “मैंने
बिना विरोध ‘बर्खास्त’ को स्वीकार करते हुए औपचारिक पत्र भेजा है.” उन्होंने कहा.

वही दूसरी ओर एडवोकेट एजाज मकबूल ने एएनआई को बताया: “यह कहना गलत है कि श्री राजीव धवन को उनकी बीमारी के कारण केस (जमीयत उलेमा-ए-हिंद समीक्षा याचिका अयोध्या मामले) से हटा दिया गया हैं। मुद्दा यह है कि मेरे क्लाइंट (जमीयत उलेमा-ए-हिंद) कल ही समीक्षा याचिका दायर करना चाहते थे।”

ALSO READ: NASA ने ढूँढा भारतीय इंजीनियर की मदद से चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मलबा

बता दे कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सोमवार को एक पुनर्विचार याचिका दायर की गई।
मूल अयोध्या भूमि विवाद मुकदमे के कानूनी उत्तराधिकारी मौलाना सैयद अशद रशीदी द्वारा दायर याचिका में कहा गया कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को बाबरी मस्जिद के पुनर्निर्माण के आदेश देकर मामले में पूरा न्याय किया जा सकता है।

शीर्ष अदालत के 9 नवंबर के फैसले में यह पहली पुनर्विचार याचिका है जिसमे सरकार द्वारा सुन्नी बोर्ड को 5 एकड़ का भूखंड देने का आदेश दिया था।
भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच-न्यायाधीशों की पीठ ने अपने फैसले में राम मंदिर के निर्माण को मंजूरी दे दी थी। अदालत ने अयोध्या में राम लल्ला विराजमान को 2.77 एकड़ की विवादित भूमि, और एक मस्जिद के लिए वैकल्पिक स्थल पर पांच एकड़ जमीन से सम्मानित किया था।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram