Hindi Newsportal

मिलिए तमिलनाडु की 80 वर्षीय महिला से, जो बेचती है सिर्फ 1 रुपये प्रति पीस इडली

0 173

तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले से एक अनोखी खबर सामने आयी है. यहाँ एक 80 वर्षीय महिला ने कई लोगों का दिल पिघला दिया है। 80 वर्षीय कमलातल महज एक रुपये में इडली बेचती है.

वह सांभर और चटनी के साथ सिर्फ 1 रूपए प्रति पीस पर इडली बेचती है। वह 30-35 सालों से ऐसा कर रही है। इडली के मूल्य निर्धारण के पीछे कारण यह है कि दिहाड़ी मजदूर अपने दिन की शुरुआत भरे पेट से कर सके और अपने परिवारों के लिए पैसे बचा सके.

कमलातल की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी, जब महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने उन्हें एक साधारण झोपड़ी में इडली तैयार करते हुए वीडियो साझा किया।

उन्होंने इस वीडियो को मंगलवार को साझा करते हुए लिखा, “यह उन विनम्र कहानियों में से एक है, जो आपको आश्चर्यचकित करती है कि आप जो कुछ भी करते हैं, क्या वह कमललता के एक अंश जितना भी प्रभावशाली है। मैंने देखा कि वह अभी भी लकड़ी से जलने वाले स्टोव का उपयोग करती है। अगर कोई उन्हें जानता हो तो मैं उनके व्यापार में ‘निवेश’ कर खुश होऊंगा और उनके लिए एलपीजी ईंधन और चूल्हा खरीद दूंगा।”

ALSO READ: ‘शकुंतला देवी’ का टीजर रिलीज, बॉब हेयर कट में नजर आई विद्या बालन

इसके बाद ही सरकार ने उन्हें एलपीजी कनेक्शन जारी कर दिया और इसमें केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और स्टील मंत्री धर्मेद्र प्रधान में एक सक्रिया भूमिका निभाई।

प्रधान ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, “कमलातल की भावना और प्रतिबद्धता को सलाम। स्थानीय ओएमसी अधिकारियों के माध्यम से उन्हें एलपीजी कनेक्शन पाने में मदद कर खुश हूं।”

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram