Hindi Newsportal

महाराष्ट्र चुनाव: उम्मीदवार को लेकर नाखुश, शिवसेना के 28 पार्षदों, 200 पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

File image
0 163

शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले शिवसेना के 28 पार्षदों और 200 पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ये इस्तीफा कल्याण (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार के लिए उनकी असहमति के बाद दिया।

कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने अपना इस्तीफा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को “सीटों के वितरण पर नाखुशी” का हवाला देते हुए भेजा है। सीट साझा समझौते के तहत, बीजेपी के गणपत गायकवाड़ कल्याण (पूर्व) में NDA के उम्मीदवार हैं। गायकवाड़ दो बार के विधायक हैं।

शिवसेना का एक वर्ग गायकवाड़ की उम्मीदवारी से नाखुश है और आरोप लगाया है कि गायकवाड़ ने निर्वाचन क्षेत्र के लिए बहुत कम काम किया है। वे चाहते थे कि शिवसेना के धनंजय बोदरे को उम्मीदवार बनाया जाए। बोदरे एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं और पिछले 27 वर्षों से शिवसेना से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ: हरियाणा: BJP प्रत्याशी का वोटरों से वादा- MLA बना दो नहीं होगी चालान की दिक्कत

बता दे कि गायकवाड़ को भाजपा-सेना गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में घोषित किए जाने के बाद, बोदारे ने अपनी पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया और अब कल्याण (पूर्व) में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

सीट बंटवारे के अनुसार, सेना 288 सीटों में से 124 पर चुनाव लड़ रही है, जबकि भाजपा छोटे सहयोगियों के साथ 164 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा। परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram