Hindi Newsportal

भोपाल: गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटी, 11 की मौत, 5 लोग बचाए गए

0 183

शुक्रवार की सुबह भोपाल के खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान जिस नाव पर कई लोग सवार थे, उसके पलट जाने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा कि पांच अन्य लोगों को बचा लिया गया है। तलाशी अभियान चल रहा है। पुलिस ने कहा कि यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 4.30 बजे घटी जब गणेश विसर्जन के लिए 16 लोगों के एक समूह को एक नाव खटलापुरा घाट से भरी हुई पलट गयी।

“16 में से पांच लोगों को बचाया गया है और हमने अब तक 11 शव बरामद किए हैं। एक तलाशी अभियान चल रहा है और हम अन्य लोगों को भी बचाने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, केवल ये लोग यहां डूब गए थे, लेकिन हम अभी भी मामले में खोज कर रहे हैं, हम कुछ अन्य लोगों को खोज रहे हैं, ”अखिल पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने कहा।

उन्होंने कहा कि कम से कम 40 पुलिस कर्मी अन्य अधिकारियों और पेशेवर तैराकों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं। एएसपी ने कहा, “राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) टीम भी मौके पर मौजूद है।”

इस बीच, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए। मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।कमलनाथ ने घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram