Hindi Newsportal

बिहार चुनाव लाइव: पहले चरण में शाम पांच बजे तक 52.24 फीसदी हुई वोटिंग

Image Credits - @CEOBihar / Twitter
0 460

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है। सारी तैयारियों के बीच सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं। बता दे पहले चरण में इसमें 2.14 करोड़ से ज्याेदा मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पहले चरण में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। बता दे इस चरण में जिन आठ मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है, इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं।

मतदान को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर आदि का प्रबंध किया गया है। हालाकिं इस मतदान के बीच कई केंद्रों से EVM ख़राब होने की भी ख़बरें आ रही है।

इधर कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण(IED) बरामद किया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की है।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पहले चरण में शाम 5 बजे तक 51.68% मतदान दर्ज़ दर्ज़ हुए है।

जानें बिहार चुनाव के पहल चरण के मतदान के सारे लाइव अपडेट्स।