Hindi Newsportal

पाकिस्तान की धमकियों पर बोले सेना प्रमुख, कहा एलओसी पर पाकिस्तान की हर हरकत का देंगे जवाब

0 241

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 हटाए जाने से तिलमिलाए पाकिस्तान पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कड़ा बयान दिया है. रावत ने कहा कि हम अलर्ट हैं. अगर वह एलओसी पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है. उनको जवाब मिलेगा.

बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने लद्दाख के करीब स्थित अपने आगे के ठिकानों पर सैन्य उपकरणों को ले जाना शुरू कर दिया है. भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कम करने और कारोबार पर प्रतिबंध लगाने के बाद वह सीमा पर अपनी सैन्य गतिविधियां बढ़ाने लगा है.

पाकिस्तान वायु सेना के तीन सी -130 परिवहन विमानों का इस्तेमाल शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के सामने उनके स्कर्दू हवाई अड्डे के लिए सैन्य उपकरणों को लाने के लिए किया गया.

ALSO READ: सिक्‍क‍िम: सिक्किम डेमोक्रेटिक पार्टी के 10 विधायक हुए बीजेपी में शामिल

पाकिस्तान की इन्हीं गतिविधियों पर बोलते हुए रावत ने कहा,”विरोधी नियंत्रण रेखा (एलओसी) सक्रिय करना चाहता है तो यह उसकी इच्छा है. हर कोई एहतियातन तैनाती करता है. हमें इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं होना चाहिए. हम एलओसी पर पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब देंगे। जहां तक सेना और अन्य सेवाओं का सवाल है तो हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए.”

उन्होंने कहा,” हम हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं. किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार हैं.”

जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा, ‘कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है. हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे.’