Hindi Newsportal

पश्चिम बंगाल में ममता पर बरसे योगी, कहा नहीं मिलेगी सर छुपाने की जगह

0 199

2019 लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले पश्चिम बंगाल की जमीन पर राजनीतिक गेहमागहमी फिर एक बार तेज़ हो गयी है.

बुधवार को कोलकाता में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली रद्द होने की ख़बरों के बाद आदित्यनाथ की रैली हुई, जिसमें उन्होंने ममता सरकार को तानाशाह बताते हुए उनपर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि ममता सरकार पश्चिम बंगाल में दंगे भड़काने का काम कर रही है और यही इस सरकार की अंतिम तारिख निश्चित करेगा. उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान उनपर हमला करने की कोशिश तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने की है. उन्होंने यह भी कहा की ममता सरकार को सर छुपाने की जगह भी नहीं मिलेगी.

ममता सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता ही हैं जिन्होंने ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ता बंगाल में जय श्री राम के नारों को भी रोक रहे हैं.

इससे पहले उन्होंने बंगाल के लिए रवाना होने से पहले अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,”बंगाल! सबसे पहले जय श्रीराम से आप सबका अभिवादन! आज आपके बीच रहूंगा तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ। याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा! जय हो!”

उन्होंने दुसरे ट्वीट में ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए लिखा,”भाजपा से भयभीत ममता बंगाल में सभाओं के मंच तोड़कर, मजदूरों को पीटकर,रैलियां रद्द करवाकर बंगाल को क्या बनाना चाहती हैं? याद रखिये,बंगाल भारत का अभिन्न अंग है, बगदादी से प्रभावित होकर “बगदीदी” बनने का आपका सपना भारत माँ के सच्चे सपूत वोट की चोट से तोड़कर रहेंगे। जय हिंद। जय भारत।”

इसी क्रम में उन्होंने एक अप्पतिजनक बयान देते हुए कहा,’देश में, दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक ही दिन पड़े. यूपी के अधिकारियों ने मुझसे पूछा, क्या हमें पूजा का समय बदलना चाहिए? मैंने कहा, पूजा का समय नहीं बदला जाएगा, यदि आप समय बदलना चाहते हैं, तो मुहर्रम के जुलूस का समय बदल दें.’

बुधवार सुबह भाजपा राष्ट्रिय सचिव राहुल सिन्हा ने ट्वीट कर यह खबर दी थी कि आदित्यनाथ के कोलकाता पहुंचने से पहले उनकी रैली के स्टेज के साथ तोड़ फोड़ की गयी और इस कारण रैली को रद्द किया जा सकता है.

हालांकि रैली रद्द होने की इन्हीं अटकलों के बीच अमित शाह ने बंगाल में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह आदेश दे दिया कि रैली हर हाल में की जाएगी.

मंगलवार को कोलकाता में हुई रैली को लेकर अमित शाह ने बुधवार को भाजपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला करने की कोशिश की थी.

ALSO READ: प्रियंका शर्मा की रिहाई में देरी के कारण पश्चिम बंगाल सरकार पर SC का शिकंजा

रैली के दौरान टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद कोलकाता पुलिस ने भाजपा के कई नेताओं की धरपकड़ शुरू कर दी थी, जिस दौरान भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को भी गिरफ्तार किया गया था.

योगी आदित्यनाथ की बंगाल में आज 3 जान सभाएं हैं. इसके साथ ही वे बंगाल में एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगे.

आदित्यनाथ के अलावा पीएम मोदी भी बुधवार को पश्चिम बंगाल में बसीरहाट और डायमंड हार्बर क्षेत्रों में दो सभाओं को संबोधित करेंगे.