Hindi Newsportal

नोएडा के बोर्डिंग स्कूल में फंदे पर लटकी मिली छात्रा की लाश, परिवार का दावा रेप के बाद हुई हत्या

0 85

उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक बोर्डिंग स्कूल की 10वीं क्लास में पढ़ने वाली एक 14 वर्षीय लड़की द्वारा कथित तौर पर संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। लड़की का शव स्कूल में फंदे से लटका पाया गया। छात्रा के परिवार ने स्कूल प्रबंधन पर बलात्कार, हत्या और उनकी सहमति के बिना शव का दाह संस्कार करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना कथित रूप से सेक्टर-115 के स्कूल में 3 जुलाई को हुई थी और रविवार को सोशल मीडिया पर हंगामा मचने के बाद यह मामला प्रकाश में आया।

परिवार ने सीएम खट्टर से लगाई मदद की गुहार

हालांकि, हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में रहने वाले लड़की के परिवार ने अपने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर नोएडा स्कूल के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 10वीं क्लास में पढ़ने वाली मृतक छात्रा की मां ने अपने परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए लोगों से मदद का आग्रह किया है।

नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने कहा कि पुलिस को सोशल मीडिया से मामले के बारे में पता चला। परिवार ने आरोप लगाया है कि लड़की से बलात्कार के बाद हत्या की गई थी। इस मामले को तुरंत जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क कर घटनास्थल से जानकारी जुटाई है। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला कि लड़की ने 3 जुलाई को आत्महत्या करने से पहले अपने पास एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उसने स्पष्ट रूप से लिखा था कि उसकी आत्महत्या के लिए स्कूल सहित कोई भी जिम्मेदार नहीं है। उसने अपने परिवार और कुछ समस्याओं के बारे में भी लिखा है।

ये भी पढ़े : गुजरात में मंत्री के बेटे को लॉक डाउन के नियम तोड़ना पड़ा महंगा- महिला कांस्टेबल से पढ़ाया कानून का पाठ

परिवार ने दावा किया है कि उनके तीन बच्चे उस स्कूल में पढ़ते हैं। नोएडा के सेक्टर-115 स्कूल कैम्पस में दो लड़कियां, जबकि बेटा स्कूल की दूसरी शाखा में है। कोरोना लॉकडाउन के कारण उनके बच्चे घर लौट आए थे और 18 जून को अपने स्कूलों में वापस लौट गए थे। लड़की के माता-पिता को 3 जुलाई को स्कूल से फोन आया और उन्होंने उनके बड़े बच्चे के बारे में कुछ बताने के लिए उन्हें तुरंत स्कूल पहुंचने के लिए कहा था। लड़की की मां ने कहा कि जब वह और उनके पति स्कूल में पहुंचे तो स्कूल के अधिकारियों ने उनके फोन जबरन छीन लिए और उन्हें उनकी बेटी का शव कक्षा के पंखे से लटका हुआ दिखाया गया।

 

स्कूल ने जबरन शव का दाह संस्कार किया

मां ने आरोप लगाया कि स्कूल ने उन्हें जबरन शव के दाह संस्कार के बारे में कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। उन्होंने हमारे मना करने के बावजूद जबरन शव का अंतिम संस्कार कर दिया। उसने दावा किया कि उसकी बेटी का शरीर नीला पड़ गया था और कपड़े फट हुए थे और छत के पंखे से शव लटका हुआ था।

स्कूल पर धमकी देने का आरोप लगाया

मां ने एक वीडियो में दावा किया है कि मेरी बेटी को स्कूल में मार दिया गया है और मुझे शक है कि उसके साथ वहां कुछ भयानक हुआ है। वहां के लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसे मारकर उसका शव पंखे से लटका दिया। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करती हूं, कृपया हमारी मदद करें! हमारे पास वकीलों के लिए पैसा नहीं हैं। कृपया हमें न्याय दिलाने में मदद करें। यह किसी भी अन्य बच्चे के साथ हो सकता है। महिला ने दावा किया कि पुलिस में शिकायत करने पर स्कूल की तरफ से हमें धमकी दी गई है। मेरे परिवार, दो बच्चों और हम पति-पत्नी को नुकसान पहुंच सकता है, हमें सुरक्षा की जरूरत है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram