Hindi Newsportal

नहीं रहे दुनिया के सबसे बूढ़े सीईओ और ‘मसालों के शहंशाह’, 98 साल की उम्र में महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

File Image
0 221

महाशियां दी हट्टी (MDH) के मालिक और मसाला किंग के नाम से मशहूर महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है। 98 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 5 बजकर 28 मिनट पर धर्मपाल गुलाटी का निधन हुआ। दरअसल उन्हें कुछ दिन पहले कोरोना हुआ था और वो ठीक भी हो गए थे लेकिन ठीक होने के बाद उनको हार्ट अटैक आया जो उनके निधन का कारण बन गया।

विज्ञापन की दुनिया में भी थे स्टार।

धर्मपाल गुलाटी विज्ञापन की दुनिया के सबसे उम्रदराज स्टार और ‘महाशियां दी हट्टी’ (एमडीएच) के मालिक हैं। बता दे इन्होंने एक ज़माने में कभी तांगा चलाकर पेट भी भरा है तो आज की तारीख में ये शख्स 2000 करोड़ रुपयों के बिजनेस ग्रुप का मालिक थे। बता दे धर्मपाल गुलाटी एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) सेक्टर में सबसे अधिक कमाई करने वाले सीईओ हैं। इतना ही नहीं, पिछले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित भी किया गया।

ये भी पढ़े : भोपाल गैस त्रासदी : वो डरावनी रात को बीते 36 साल, जानें क्यों 36 साल बाद भी ताज़े है पीड़ितों के जख्म।

पकिस्तान में जन्मे थें धर्मपाल गुलाटी।

गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट (पाकिस्तान) में हुआ था। 1947 में देश विभाजन के बाद वह भारत आ गए और 1500 रूपए से भारत आने के बाद, कई संघर्ष करने के बाद वो मसालों के शहंशाह कहलाये। इतना ही नहीं सिर्फ पांचवी क्लास तक पढ़े धर्मपाल गुलाटी ने जीवन में हर ऊंचे मुकाम को छुआ। यूरोमॉनिटर के मुताबिक धर्मपाल गुलाटी एफएमसीजी सेक्टर के सबसे ज्यादा कमाई वाले सीईओ थे. 2018 में उन्हें 25 करोड़ रुपये इन-हैंड सैलरी मिली थी।

दान -पुण्य में भी सबसे आगे।

आर्य समाज से जुड़े धर्मपाल गुलाटी दान-पुण्य में भी काफी आगे रहते थे। ख़बरों के मुताबिक अपनी सैलरी का करीब 90 फीसदी हिस्सा वह दान कर दते थे। आज उनके जाने से न केवल आम जनता बल्कि कई राजनेता भी शोक में है और उनकी मौत के प्रति अपना दुःख व्यक्त कर चुके है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram