Hindi Newsportal

धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड, 100 आईपीएल मैच जीतने वाले पहले कप्तान बने

0 102

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं.

गुरुवार को सीएसके का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ था. मिचेल सेंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा राजस्थान रॉयल्स को हराये जाने में बड़ी भूमिका निभाई.यह चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में छठी जीत है.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरूआती मैच चुनौतियों भरा रहा. 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शेन वॉटसन बिना कोई रन बनाये ही पवेलियन लौट गए. सुरेश रैना (4) के रन आउट होने पर प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी. चेन्नई ने इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (7) और केदार जाधव (1) के रूप में दो और विकेट भी तेज़ी से खो दिए. 5.5 ओवर में टीम का स्कोर महज़ 24/4 था.

मुश्किल की घड़ी में कैप्टेन कूल एक बार फिर टीम को सँभालने में कामयाब रहे. अंबाती रायुडू और धोनी ने 74 गेंदों में 95 रन बनाए. रायडू (57) के 18 वें ओवर में बेन स्टोक्स द्वारा आउट किये जाने के बाद, उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने ले ली.

अंतिम चार गेंदों पर धोनी और जडेजा की जोड़ी 8 रन बनाने में कामयाब रही. इस अहम घडी में धोनी (58) को स्टोक्स ने आउट कर दिया.

ALSO READ: प्रफुल्ल पटेल बने फीफा कार्यकारी परिषद के लिए चुने जाने वाले पहले भारतीय

मैच के दौरान माहौल गरमा गया. स्टोक्स ने सेंटनेर को फुलटॉस गेंद फेंकी, जिसे शुरआत में अंपायर ने नो बॉल बताया, लेकिन बाद में स्क्वायर लेग अंपायर करार दे दिया गया. जडेजा और सेंटनर के फैसले का विरोध करने के बीच ही धोनी भी अधिकारियों के साथ बहस में शामिल हो गए.

धोनी को आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते मैच की कुल राशि का 50 % हिस्सा जुर्माने के तौर पर चुकाना पड़ेगा.