Hindi Newsportal

देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, कहा- CM पद के बराबर बँटवारे पर कोई निर्णय नहीं हुआ था

Devendra Fadnavis
0 161

महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप।

इस्तीफे देने के बाद फडणवीस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्यपाल ने उन्हें महाराष्ट्र में कार्यवाहक मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा है। उन्होंने शिवसेना पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा 50-50 के फार्मूले पर कभी चर्चा नहीं हुई।

फडणवीस ने कहा, “मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि मुख्यमंत्री के 2.5 साल के कार्यकाल फॉर्मूले पर मेरी उपस्थिति में कोई निर्णय नहीं हुआ।” उन्होंने कहा
कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे तक पहुंचने के कई प्रयास किए, लेकिन उनके कभी भी फोन नहीं उठाए।

“उद्धवजी ने मेरे फोन नहीं उठाए। हमने चर्चा बंद नहीं की। उन्होंने हमसे बात करना बंद कर दिया। यह संभव है कि वे परेशान थे और हमारे साथ चीजों पर चर्चा करने के लिए कुछ समय चाहते थे। लेकिन, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ही समय में, शिव सेना कांग्रेस और एनसीपी से बात कर रहे थे, अक्सर एक दिन में दो या तीन बार, ”फड़नवीस ने कहा।

ALSO READ: सरकार ने गांधी परिवार से वापस ली एसपीजी सुरक्षा, मिलेगी Z+ सिक्‍योरिटी

परिणाम आने के 15 दिन बाद तक भी सरकार बनाने पर फैसला नहीं होने पर फडणवीस ने कहा कि यह जनादेश का अपमान है। पांच साल तक सरकार चलाने के लिए उन्होंने महाराष्ट्र की जनता और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का आभार जताया। फडणवीस ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में हमने जनता के विकास के लिए काफी काम किए। इसी काम के दम पर जनता ने फिर से एनडीए को चुना है।

महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय सदन में बहुमत का आंकड़ा 145 है. विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीट, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीट जीती हैं.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram