Hindi Newsportal

दिल्ली चुनाव: भाजपा ने जारी की अंतिम सूची, सुनील यादव को उतारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ

Sunil Yadav (L), Arvind Kejriwal.
0 217

भाजपा ने मंगलवार को अपनी अंतिम सूची जारी की और सुनील यादव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से मैदान में उतारा हैं। वही कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया हैं.

सुनील यादव एक युवा चेहरा हैं, जो भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली (BJYM) के युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद हैं। 10 उम्मीदवारों की सूची में एक और महत्वपूर्ण नाम तजिंदर बग्गा है। बग्गा बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता रहे हैं।

सूची में शामिल अन्य निर्वाचन क्षेत्र नांगलोई जाट, राजौरी गार्डन, दिल्ली छावनी, कस्तूरबा नगर, महरौली, कालकाजी, कृष्णा नगर और शाहदरा हैं। पहली सूची में, भाजपा ने 57 नामों को जारी किया था जिसमें AAP के बागी कपिल मिश्रा और भाजपा के दिग्गज विजेंद्र गुप्ता शामिल थे।

दूसरी सूची के बाद, भाजपा की कुल उम्मीदवार संख्या अब 67 हो गई है। दिल्ली विधानसभा में 70 सीटें हैं। शेष तीन सीटों को सहयोगी दल LJP और JDU को दिया जा रहा है.

दूसरी ओर कांग्रेस ने भी आज अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जिसमे 5 उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य परवेज हाशमी को ओखला निर्वाचन क्षेत्र से और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा विकासपुरी सीट से मैदान में उतारा है. वही महरौली विधानसभा सीट से मोहिंदर चौधरी, बिजवासन से परवीन राणा और मादीपुर (एससी) सीट से जय प्रकाश पंवार को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के चुनाव के लिए अब तक 66 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है और उसके सहयोगी RJD के लिए चार सीटें छोड़ने की संभावना है।

दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram