Hindi Newsportal

जम्‍मू-कश्‍मीर: कुलगाम में आतंकियों का बड़ा हमला, 3 BJP नेताओं को उतारा मौत के घाट, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

0 179

जम्‍मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का आतंकवादियों द्वारा मौत के घाट उतारे जाना अब घाटी में आम सा हो गया है। आये दिन कोई न कोई बीजेपी नेता या कार्यकर्ताआतंकियों की हिट लिस्‍ट में हैं। इसी क्रम में गुरुवार की देर शाम कुलगाम में आतंकियों ने घात लगाकर हमला करते हुए तीन बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी।

आतंकियों ने बीजेपी नेताओं की कार पर पर उस वक्‍त हमला बोल दिया जब वे अपने घर जा जा रहे थे। गोली लगने से तीनों बीजेपी नेताओं की मौत हो गई। हमले के बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। पुलिस और सेना ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

बता दे कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में ये हत्या को अंजाम दिया गया है जिसमे फिदा हुसैन, उमर हाजम और उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने के तुरंत बाद पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने की निंदा।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं. जम्मू-कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे. दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके साथ है. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से भयानक खबर आ रही है। मैं आतंकी हमले में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे और उनके परिवारों को इस कठिन समय के दौरान शक्ति दे।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना पर ट्वीट किया और लिखा, ”कुलगाम में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवारों के प्रति संवेदना. आखिरकार, भारत सरकार की बीमार नीतियों की वजह से जम्मू-कश्मीर के लोगों को ही जान गंवानी पड़ती है.”

द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने ली हत्या की जिम्मेदारी।

गौरतलब है कि इस घटना के बाद लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ले ली है। सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले संदेश में टीआरएफ ने कहा कि ‘कब्रिस्तान भर जाएंगे.’।

अब घाटी में सर्च ऑपरेशन शुरू।

इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram