Hindi Newsportal

जम्मू-कश्मीर में अंसार गजवात-उल-हिंद प्रमुख हामिद लल्हारी सहित तीन आतंकी ढेर: DGP दिलबाग सिंह

0 182

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने गजवत उल हिंद के प्रमुख हामिद लल्हारी और दो अन्य आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में बुधवार को प्रेसवार्ता कर यह जानकारी।

लल्हारी जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी था. इससे पहले अनंतनाग में एक अभियान के तहत तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया. सिंह ने कहा घाटी में अब हथियार उठाने पर मौत मिलेगी.

उन्होने कहा कि, “हम आतंकवाद पर अंकुश लगाने के अपने प्रयासों में तभी सफल होंगे जब कश्मीर के स्थानीय युवा उग्रवाद का रास्ता न अपनाएं और शांति का रास्ता चुनें।”


मारे गए आतंकियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हामदि लल्हारी आतंकियों का नेतृत्व कर रहा था. वह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के नजदीक रहकर काम करने में भरोसा करता था.

ALSO READ: सौरव गांगुली ने 39वें BCCI अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला

दिलबाग सिंह ने आतंक के खिलाफ कामयाबी पाने की बात करते हुए कहा कि हम आतंक की कमर तोड़ने में तभी कामयाब होंगे जब कश्मीर के स्थानीय युवा आतंक का रास्ता न अपनाकर शांति के रास्ते पर चलेंगे.

डीजीपी ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान की सेना और आईएसआई लॉन्चिंग पैड के माध्यम से भारतीय में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में शामिल है.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram