Hindi Newsportal

चुनाव 2019: 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी

0 3,827

एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्र, जो अपने चुनाव कार्यक्रम की योजना के प्रभारी हैं, ने एएनआई को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

भाजपा कार्यकर्ता और नेता, नामांकन दाखिल करने के लिए दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित करने की योजना पर काम कर रहे हैं, जिसके दौरान प्रधान मंत्री मोदी निर्वाचन क्षेत्र में दो रोड शो करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 25 अप्रैल को शहर पहुंचेंगे और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करेंगे.

दिन का बाकी हिस्सा काल भैरव मंदिर यात्रा के लिए आरक्षित किया गया है, जिसके बाद पीएम मोदी घाटों पर गंगा आरती में भाग लेंगे.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि उसी दिन, पीएम मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों के साथ भी समय बिताएंगे.

अगले दिन, प्रधान मंत्री के प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रार्थनाओं के साथ अपना कार्यक्रम शुरू करने की उम्मीद है.

भाजपा कार्यकर्ता दिन के यात्रा कार्यक्रम तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं, जिसमें एक और रोड शो भी शामिल है, जिसके बाद पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मीडिया से भी बातचीत कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने 2014 में 16 वीं लोकसभा चुनाव में चुनाव जीतने से पहले और बाद में इसी तरह के मेगा रोड शो किये थे. तीन साल बाद, प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के लिए वाराणसी की सड़कों पर भी जमकर चुनाव प्रचार किया था.

ALSO READ: जयाप्रदा पर ‘खाकी अंडरवियर’ वाले विवादास्पद बयान को लेकर आज़म खान के…

2014 के आम चुनावों के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने गुजरात के वडोदरा से और वाराणसी से भी चुनाव लड़ा और जीता, लेकिन उन्होंने वाराणसी की सीट ही अपने पास राखी क्योंकि यहाँ उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को 3.37 लाख वोटों के बड़े अंतर से पीछे छोड़ दिया था.

वाराणसी में 19 मई को मतदान होगा, लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में. मतों की गिनती 23 मई को होगी.